सोरांव में हुई मुठभेड़, हालत गंभीर होने पर पीजीआई रेफर

पिस्टल-कारतूस और लूटी गयी नकदी बरामद, दो बदमाश फायरिंग करते हुए भागे

PRAYAGRAJ: बदमाश और पुलिस के बीच इन दिनों चल रही रस्साकशी चर्चा में है. पिछले दिनों नैनी व धूमनगंज में हुई मुठभेड़ के बाद गुरुवार रात की सोरांव पुलिस का सामना बदमाशों से हो गया. लूटकर भाग रहे बाइक सवार तीन लुटेरों का पुलिस ने पीछा कर लिया. यह देख लुटेरे पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे. बदमाशों की गोलियों से बचते हुए पुलिस ने जवाब में फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की गोली से शातिर बदमाश मनीष पांडेय घायल हो गया. उसे पकड़ कर पुलिस एसआरएन हॉस्पिटल लाई. यहां से डॉक्टरों ने घायल मनीष को एसजीपीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया है. उसके पास से पुलिस को एक पिस्टल व कारतूस मिला है. जबकि उसके साथ रहे दो लुटेरे फायरिंग करते हुए फरार हो गए.

रात डेढ़ बजे हुआ आमना सामना

फाफामऊ शांतिपुरम कालोनी निवासी अमित कुमार पांडेय बुधवार रात लगभग डेढ़ बजे बाइक से घर लौट रह थे. बताते हैं कि बाइक पर सवार तीन बदमाश उन्हें रोक लिए और गन सटाकर 12 हजार रुपए लूट लिए. जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर सोरांव अरुण चतुर्वेदी ने टीम के साथ रात करीब डेढ़ बजे बदमाशों का पीछा कर लिया. मलाक हरहर गांव के बदमाशों ने पीछा कर रही पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. बचते हुए पुलिस ने भी जवाब गोली चलाई. पुलिस की गोली लगने से शातिर लुटेरा मनीष पांडेय पुत्र दिनेश पांडेय निवासी हिसामपुर शाहजादपुर कोखराज कौशांबी घायल हो कर गिर पड़ा. घायल मनीष को पकड़ कर पुलिस एसआरएन हॉस्पिटल लाई. यहां इलाज के बावजूद उसकी हालत में सुधार होता नहीं दिखा. इस पर डॉक्टरों ने गुरुवार को उसे पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया. पुलिस के मुताबिक मनीष का साथी छोटू निवासी तेलियरगंज थाना शिवकुटी व एक अन्य फाय¨रग करते हुए भागने में सफल रहा. पुलिस फरार लुटेरों की तलाश में जुट गई है. मनीश के पास से पुलिस को एक पिस्टल, कारतूस व लुटे गए 12 हजार रुपए मिले हैं. पुलिस टीम में शामिल इंस्पेक्टर सोरांव अरुण चतुर्वेदी, दारोगा शेर सिंह यादव, घनश्याम, शिवानंद आदि को एसएसपी ने इनाम देने की घोषणा की है.

मुठभेड़ में पकड़ा गया मनीष शातिर बदमाश है. शिवकुटी, धूमनगंज, नैनी और कौशाम्बी में उसके खिलाफ आधा दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज हैं. फरार लुटेरों की तलाश में पुलिस काम कर रही है. जल्द ही उन्हें भी पकड़ लिया जाएगा.

अतुल शर्मा, एसएसपी प्रयागराज

Posted By: Vijay Pandey