- रिटायर्ड आयकर विभाग अधिकारी के यहां पर हुई थी लूट की वारदात

- पुराना चालक और नौकरानी की रही मिलीभगत, नया चालक भी पकड़ा

आगरा। थाना सिकंदरा के मंगलम विहार कॉलोनी में रिटायर्ड इनकम टैक्स ऑफीसर के घर लूटपाट पुराने ड्राइवर ने की थी। इसमें मौजूदा ड्राइवर और नौकरानी भी शामिल थी। गौरतलब है कि दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने एक अक्टूबर को '20 दिन काम कर दिया वारदात को अंजाम' शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी, जिसमें पड़ताल करते हुए पुराने ड्राइवर का वारदात में आशंका की ओर इशारा किया था। अब पुलिस ने खुलासा करते हुए नौकरानी व ड्राइवर को हिरासत में लिया है। जबकि, पुराने ड्राइवर व उसके दो साथियों की पुलिस को तलाश है।

प्लानिंग के साथ की घटना

मंगलम विहार में किराए पर रहने वाले आयकर विभाग के रिटायर्ड अधिकारी एससी जैन के यहां हुई लूट की वारदात का प्लान 20 दिन काम करने वाले चालक मनीष और नए चालक रिंकू और नौकरानी रेविका ने तैयार किया था। रिटायर्ड अधिकारी के यहां से एक करोड़ मिलने का अनुमान था। मनीष ने वारदात में अपने दो साथियों को शामिल किया। प्लानिंग के तहत मनीष अपने साथ अपने दो साथियों को भी लाया था। लूट से दो घंटे पहले ही तीनों अधिकारी के यहां मंगलम विहार आए। पहले उन्होंने शराब पार्टी की। शातिरों ने घर पर कीमती सामान नहीं मिलने पर रिटायर्ड अधिकारी के अपहरण की योजना बना रखी थी, पर पुलिस ने टाइम पर आकर उनके प्लान पर पानी फेर दिया।

नौकरानी भी घटना में शामिल

पुलिस को नौकरानी पर शक था। पुलिस ने घर के बाहर पुलिस पिकैट की तैनाती भी की। कहीं नौकरानी मौका पाकर निकल न जाए। साजिश में नौकरानी रेविका के शामिल होने पर पुलिस ने चालक रिंकू के साथ पकड़ लिया। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। रेविका अधिकारी के साथ 2010 से साथ रह रही है। उनका पूरा परिवार नोएडा में रहता है। घटना वाले दिन भी चालक रिंकू के साथ नोएडा परिवार के पास से लौटे थे।

बांधने से पहले गद्दे बिछाए

29 सितम्बर रात लूट के दौरान बदमाशों ने नौकरानी के मुंह पर टेप लगाया था। लेकिन जहां पर नौकरानी को रखा, वहां पर पहले से गद्दे बिछा दिए, जिससे उसे कोई परेशानी न हो। ये देख कर भी पुलिस का माथा ठनका था। नौकरानी की संदिग्ध भूमिका शुरू से पुलिस की जांच में शामिल थी।

कैमरे पर अफसर से खुन्नस मान गए नौकर

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि अधिकारी अपने चालकों को घर में ही कमरा देते थे। लेकिन उस कमरे में भी सीसीटीवी कैमरे लगे थे। इस बात को लेकर चालक गुस्से में थे। इसी के तहत लूट की वारदात का प्लान बनाया गया।

परिवार को न लाने पर निकाला था

रिटायर्ड अधिकारी एससी जैन ने चार महीने पहले चालक मनीष निवासी मथुरा को काम पर रखा था, पर शर्त ये थी कि परिवार साथ होना चाहिए। मनीष परिवार को साथ नहीं लाया। इस पर उसे काम से हटा दिया गया। इसके बाद रिंकू को काम पर रखा। वह भी मात्र एक महीने के लिए पत्‍‌नी के साथ रहा। इसके बाद पत्‍‌नी गई तो फिर वापस नहीं लौटी।

Posted By: Inextlive