- इंस्पेक्टर की मौजूदगी में एसएसआई पर बोला हमला

- उल्टे पांव दौड़कर पुलिस ने व्यापारियों से बचाई जान

- दुकान के विवाद में लूट की फर्जी सूचना पर पहुंची थी पुलिस

Meerut : बांबे बाजार में किराए की दुकान को लेकर हुए विवाद में पहुंची पुलिस को जान बचाना भारी पड़ गया। जब बेकाबू व्यापारियों ने इंस्पेक्टर की मौजूदगी में न सिर्फ एसएसआई से धक्का-मुक्की की बल्कि पुलिसकर्मियों को थाने तक दौड़ाया। पुलिसवालों ने थाने में घुसकर किसी तरह जान बचाई। किराएदार और मालिक के बीच जो विवाद चल रहा था उसमें मिली लूट की सूचना भी फर्जी निकली। मामला गंभीर होते देख एएसपी ने तत्काल ही व्यापारियों पर सरकारी कार्य में बाधा डालने और डकैती का मुकदमा कायम करने के निर्देश दिए।

दुकान का कब्जा लेने को विवाद

सदर बाजार कोतवाली के रंगसाज मोहल्ले में नितिन खुराना की दुकान है। दुकान के पीछे ही वे रहते हैं। दुकान को पिछले पांच वर्षो से इंद्रलोक कॉलोनी नया बाजार के रहने वाले निखिल सिंघल ने किराए पर ले रखा था। बताया जाता है कि दुकान को खाली करने का एग्रीमेंट फ्क् मई ख्0क्ब् तक है। नितिन खुराना दुकान खाली कराना चाह रहे थे। पुलिस की मानें तो किराएदार मालिक में विवाद हुआ तो नितिन खुराना ने दुकान पर अपना ताला डालकर किराएदार की पत्नी को जान से मारने की धमकी दी। किराएदार निखिल सिंघल शिकायत लेकर थाने पर पहुंचे हुए थे।

पुलिस के साथ हाथापाई

इसी बीच नितिन खुराना ने कंट्रोल रूम के क्00 नंबर पर मारपीट और चेन लूट की सूचना दी। तत्काल ही इंस्पेक्टर गजेंद्र पाल, एसएसआई धर्मेद्र को साथ लेकर पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस की जांच में लूट का आरोप फर्जी निकला तो एकत्र हुए व्यापारियों ने पुलिस को घेरकर हाथापाई शुरू कर दी। एसएसआइ से धक्का-मुक्की की गई। वहीं प्राइवेट बोलेरो लेकर दरोगा की चाबी छीन ली गई। बाइक की चाबी से गाड़ी स्टार्ट कर पुलिस उल्टे पैर थाने की ओर दौड़ गई। व्यापारियों की भीड़ ने पुलिस का थाने तक पीछा किया।

मकान मालिक और व्यापारियों पर मुकदमा दर्ज

मामले की जानकारी पुलिस अफसरों को दी गई। फोर्स का इंतजाम नहीं होने के कारण पुलिस ने दोनों पक्षों को थाने बुलाया। एएसपी अभिषेक सिंह ने किराएदार की तहरीर पर मकान मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। साथ ही एसएसपी से वार्ता करने के बाद व्यापारियों के खिलाफ भी सरकारी कार्य में बाधा डालने और डकैती का मुकदमा एसआइ की ओर से दर्ज किया जा रहा है।

Posted By: Inextlive