पुलिस ने शुरू की लोकसभा चुनाव की तैयारियां

बूथ कैप्चरिंग रोकने को पुलिस ने उठाया कदम

meerut@inext.co.in

MEERUT : लोकसभा चुनाव में बूथ कैप्चरिंग रोकने के लिए पुलिस ने बदमाशों को चिह्नित करने का काम शुरू कर दिया है। एसएसपी ने सभी सीओ व थानेदारों से अपने-अपने क्षेत्रों में वांटेड चल रहे बदमाशों की लिस्ट तैयार करके उन्हें गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं। एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए हर सर्किल से वांटेड बदमाशों की लिस्ट मांगी जा रही है, ताकि बूथ कैप्चरिंग न हो सके।


मार्च में आचार संहिता

मार्च के आखिरी हफ्ते में लोकसभा चुनाव प्रस्तावित हैं, इससे पहले पांच मार्च तक आचार संहिता भी लग सकती है। पुलिस अफसरों का सारा ध्यान इस समय बूथ कैप्चरिंग को रोकने पर है। इसके लिए वह लगातार क्षेत्र के बदमाशों पर नजरें बनाए हुए हैं।


दिया गया टारगेट

एसएसपी ने सीओ व थानेदारों को टारगेट दिया है कि वह आचार संहिता लगने से पहले अपने-अपने सर्किल में वांटेड चल रहे बदमाशों का डाटा तैयार करें। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके जेल भेजें। अगर वह गिरफ्तार न हो सके तो उनके ऊपर इनाम को बढ़ाया जाए, जिससे उनकी गिरफ्तारी के लिए दबाव बनाया जा सके।

 

हटाए गए कई थानेदार

चुनाव आयोग ने लोकसभा सभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए जिले में तीन साल से जमे थानेदारों व दरोगाओं की लिस्ट मांगी थी। चुनाव आयोग के निर्देश पर कई थानेदारों व दरोगा एक जिले से दूसरे जिले में भेजे गए।

 

फैक्ट्स फिगर

2739 कुल मतदेय स्थल

1198 मतदान केंद्र

157 मतदेय स्थल अतिसंवेदनशील

255 मतदेय कुल मतदाता

13,81,773 पुरूष मतदाता

11,36,425 महिला मतदाता

206 ट्रांसजेंडर मतदाता

Posted By: Inextlive