RANCHI : मंगलवार की शाम 5.30 बजे के करीब अपने रिवॉल्वर की गोली से रांची जिला बल के सिपाही सैय्यद हुमांयू (पुलिस संख्या- 773) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। वह मूल रूप से साहेबगंज का रहनेवाला था और वर्तमान में लालपुर थाना में टाइगर टू मोबाइल में पोस्टेड था। जानकारी के मुताबिक कि वह ड्यूटी समाप्त कर न्यू पुलिस लाइन केंद्र स्थित बैरक पर आया था। वहां वह नमाज अदा करने से पूर्व अपने रिवॉल्वर को साफ कर रहा था। ड्रेस खोलते समय रिवॉल्वर गिर गया, इसी क्रम में गोली चल गई और सिपाही के सिर में गोली लगी। घटनास्थल पर उसकी मौत हो गई। गोली की आवाज होने पर आसपास के बैरक में रह रहे सिपाही दौड़े तो पाया कि वह मृत पड़ा था। उसके शव को बाद में पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया गया।

सर्विस रिवॉल्वर जब्त

घटना की जानकारी मिलते ही सिटी एसपी अनूप बिरथरे, डीएसपी, थानेदार, मेजर समेत कई पुलिसकर्मी दौड़े। मेजर तुषारकांत झा ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सैय्यद हुमायूं प्रतिदिन पुलिस लाइन में नमाज अदा करने के लिए आता था। मंगलवार को भी वह वहां आया था। पुलिस ने घटनास्थल से उसके सर्विस रिवॉल्वर को जब्त कर लिया है।

हत्या के तीन आरोपियों को आजीवन कारावास

मंगलवार को मोहन चौबे की अदालत ने सुकरा कुजूर की हत्या करने व साक्ष्य छिपाने के तीन आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इन्हें दो-दो हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है। यह सजा बबलू गाड़ी, मंगरी गाड़ी और हकू गाड़ी को सुनाई गई है। इसी मामले में बउला गाड़ी को साक्ष्य के अभाव में 16 जुलाई को ही बरी कर दिया गया था। बंधन कुजूर ने 2 सितंबर 2012 को सदर थाना में इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

Posted By: Inextlive