कारोबारी अनूप चावला पर गोली चालन का मामला

कारोबारी रंजिश, रंगदारी व अन्य बिंदुओं पर जांच

RANCHI : अनूप चावला पर गोलियां चलाए जाने के मामले में कई एंगल पर जांच कर रही पुलिस उनके कारोबारी साझेदारों और करीबियों से उनके मीठे-कड़वे रिश्तों के परतें भी खंगाल रही है। कारोबारी रंजिश, रंगदारी सहित अन्य बिंदुओं पर भी जांच चल रही है, लेकिन अब तक हमलावरों का ठोस सुराग अब तक हासिल नहीं हुआ है।

रिश्ते में तनाव की बात

पुलिस को जानकारी मिली है कि कुछ महीने पहले चावला के एक करीबी दोस्त और उनके परिजनों के साथ रिश्ते में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी। एक घटनाक्रम की वजह से रिश्ते में कड़वाहट घुल गई थी। पुलिस जांच कर रही है कि उस घटनाक्रम से इस हमले का कोई संबंध तो नहीं।

होटल व्यवसाय से जुड़े विवाद की जांच

अनूप चावला होटल व्यवसाय से भी जुड़े हैं। पुलिस को जानकारी मिली है इसमें भी साझेदारी को लेकर पूर्व में अनबन की स्थिति पैदा हुई थी। होली के पूर्व एक होटल में पूल पार्टी के आयोजन के दौरान भी विवाद खड़ा हुआ था और इस वजह से होटल में तोड़फोड़ हुई थी। हालांकि चावला ने खुद को होटल की गतिविधियों से अलग कर लिया था।

कहां था घटना के वक्त बॉडीगार्ड

अनूप चावला के साथ एक सशस्त्र बॉडीगार्ड भी रहता था। जहां भी अनूप चावला जाते, वह उनके साथ रहता था। आखिर उस दिन बॉडीगार्ड कहां गया था। पुलिस उसे भी संदेह की दृष्टि से देख रही है। इस बात का पता लगाया जा रहा है कि वह उस वक्त मौके पर क्यों मौजूद नहीं था? पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अनूप चावला पर गोली चलाने के पीछे पॉलिटिकल एंगल पर भी जांच चल रही है। वैसे चावला पर जिस तरह गोलीबारी हुई, उससे यह आशंका व्यक्त की जा रही है कि अपराधकर्मियों ने उनकी रेकी भी की होगी।

अपराधकर्मियों को पकड़ने के लिए एक टीम बनी

एसएसपी प्रभात कुमार ने अपराधकर्मियों को पकड़ने के लिए एक टीम बनाई है। टीम में कोतवाली डीएसपी रणवीर सिंह, कोतवाली इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह समेत कई लोगों को लगाया है। पुलिस की एक टीम बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा भी आरोपियों का सुराग पाने के लिए पहुंची थी। जेल से पुलिस को कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। पुलिस का कहना है कि जल्द ही गोली चालन के आरोपी पकड़े जाएंगे।

Posted By: Inextlive