-डीआईजी और डीएम के निर्देश पर एसएसपी ने जांच विकासनगर कोतवाली की ट्रांसफर

-पहले पुरोला थाने में हत्या व दुराचार का दर्ज था मुकदमा, चारों आरोपी हैं जेल में

-इस केस में कोतवाली के एसएसआई बनाए गए विवेचनाधिकारी

VIKASHNAGRA (JNN) : दिल्ली से चकराता घूमने आए दिल्ली के सैलानी चित्रकार अभिजीत व उसकी महिला मित्र फाइन आर्ट टीचर की टाइगर फॉल में हत्या व दुराचार का मामला गुरुवार को पुरोला थाने से विकासनगर कोतवाली में ट्रांसफर हो गया है। घटनास्थल टाइगर फॉल में राजस्व पुलिस के पास संसाधनों की कमी का हवाला देते हुए जिलाधिकारी चंद्रेश कुमार ने डीआईजी को लिखा था, जिसके बाद डीआईजी के निर्देश पर एसएसपी अजय रौतेला ने सैलानी युगल हत्याकांड को पुरोला थाने से विकासनगर कोतवाली पुलिस को स्थानांतरित किया है। गुरुवार को हत्या व दुराचार मामले की फाइल कोतवाली पहुंच गयी है। जांच के लिए कोतवाली के एसएसआई डीएस कोहली को विवेचनाधिकारी बनाया गया है।

चकराता घूमने आए थे

बताते चलें कि मूल रूप से पश्चिम बंगाल निवासी व दिल्ली में कार्यरत चित्रकार अभिजीत पॉल पुत्र अतुल पॉल हाल निवासी कल्याण निवास लाडोसराय दिल्ली ख्फ् अक्टूबर को अपनी मित्र फाइन आर्ट टीचर के साथ चकराता घूमने आया था। टाइगर फॉल चकराता में कार चालक समेत चार आरोपियों ने पहले अभिजीत व बाद में फाइन आर्ट टीचर की दुराचार के बाद हत्या कर दी थी, अभिजीत का शव फ्0 अक्टूबर को अज्ञात में नौगांव के पास मिला था, जब दिल्ली पुलिस अभिजीत के मोबाइल को ट्रेस कर यहां पहुंची और चालक राजू दास पुत्र मोहन दास निवासी टुंगरौली को गिरफ्तार किया तो पूरे केस से पर्दा उठ गया था।

फाइल पहुंची कोतवाली

चारों आरोपी राजू दास, बबलू ख्7 पुत्र ज्ञानूदास, गुड्डू ख्म् पुत्र खजान दास उर्फ खनिया, कुंदन ख्भ् पुत्र मदीदास सभी निवासी टुंगरोली की गिरफ्तारी के बाद हत्या व दुराचार का मामला आनन फानन में पुरोला थाने में दर्ज किया गया था। चारों आरोपियों की निशानदेही पर सैलानी युगल के कपड़े, आईडी व हवाई जहाज के टिकट जजरेड खडड साहिया से बरामद किए गए थे। चूंकि घटनास्थल टाइगर फॉल था, जो राजस्व पुलिस क्षेत्र में पड़ता है, तो संसाधनों का अभाव देखते हुए डीएम चंद्रेश कुमार ने इस केस को सिविल पुलिस को ट्रांसफर करने को कहा। डीएम के निर्देश पर एसएसपी अजय रौतेला ने हत्याकांड के केस को विकासनगर कोतवाली ट्रांसफर कर दिया है। कोतवाल चंदन सिंह बिष्ट ने केस ट्रांसफर होने व फाइल के कोतवाली पहुंचने की पुष्टि की। बताया कि जांच एसएसआई डीएस कोहली करेंगे, जो वर्तमान में छुटटी पर हैं। विवेचनाधिकारी के आते ही जांच शुरू कर दी जाएगी।

Posted By: Inextlive