Ranchi : जगन्नाथपुर थाना पुलिस ने शुक्रवार को रांची के जगन्नाथपुर इलाके में रह रहे मानव तस्करी के आरोपी को छोड़ दिया। जब सीनियर अधिकारियों ने उसे फिर से गिरफ्तार करने का आदेश दिया, तब पुलिस एक्टिव तो हुई, लेकिन तब तक आरोपी बाबा वामदेव फरार हो गया। इस बाबत दीया सेवा संस्थान के बैद्यनाथ कुमार ने डीजीपी राजीव कुमार, एसएसपी प्रभात कुमार समेत कई को रिपोर्ट और पुलिस की कार्रवाई की तस्वीरें भी भेजी हैं, जिसमें पुलिस की लापरवाही झलकती है।

यह है मामला

शुक्रवार को दीया सेवा संस्थान के वैद्यनाथ कुमार अपने सहयोगी शेषनाथ वर्णवाल के साथ खूंटी जा रहे थे। उसी दौरान दिन के क्क्.फ्0 बजे दोनों ने मानव तस्करों के सरगना बाबा वामदेव को बिरसा चौक से हटिया की ओर जाते देखा। बाबा वामदेव लातेहार में एसटी/एससी थाना में एफआईआर (संख्या 0फ्/क्फ्) का नामजद आरोपी है और फरार है। उस पर दिल्ली के मोतीनगर थाना में सेक्सुअल एब्यूज के आरोप में एफआईआर (संख्या- क्फ्8/क्क्) भी दर्ज है।

पूछताछ कर छोड़ दिया था पुलिस ने

शेषनाथ वर्णवाल व वैद्यनाथ कुमार ने तुरंत लातेहार एसपी, रांची एसएसपी, रांची के सिटी एसपी समेत एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट रांची के प्रभारी अरविंद कुमार सिन्हा और जगन्नाथपुर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह से आरोपी बाबा वामदेव को पकड़ने का निवेदन किया। पर, पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। जब मीडिया में इस बात को उजागर किया गया, तो पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने उसके बिरसा चौक स्थित घर जाकर एक घंटे तक पूछताछ की और उसके बाद उसे छोड़ दिया। बाद में सीनियर अधिकारियों के आदेश पर आरोपी बाबा वामदेव को अरेस्ट करने पुलिस फिर बिरसा चौक पहुंची, लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था। दीया सेवा संस्थान ने डीजीपी से ऐसे पुलिस अधिकारियों पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

Posted By: Inextlive