- कंकरखेड़ा पुलिस ने निर्दोष को भेजा जेल

- पीडि़त महिला खुद शिकायत लेकर पहुंची एसएसपी ऑफिस

MEERUT: मेरठ पुलिस आजकल रस्सी को सांप बनाने का खेल जमकर खेल रही है। तभी तो अपराध कोई करता है और सजा किसी और को भुगतनी पड़ जाती है। ऐसा ही एक मामला सोमवार को सामने आया है। जी हां, कंकरखेड़ा पुलिस ने अपराधियों से सांठ-गांठ कर निर्दोष युवक को जेल भेज दिया। जबकि अपराधियों का कुछ पता नहीं है। मामले में एसएसपी जांच के आदेश दिए हैं।

ये है मामला

26 जून को राजकुमारी पत्‍‌नी विजय सिंह तेवतिया निवासी कासमपुर कंकरखेड़ा सुबह 6 बजे दूध लेने जा रही थी। इसी बीच पहले से घात लगाए बैठे दो अपाचे सवार बदमाश उसके गले से सोने की चेन लूटकर फरार हो गए थे, जिसकी तहरीर पीडि़त महिला ने कंकरखेड़ा थाने में दी थी।

निर्दोष युवक को जेल भेजा

एसएसपी ऑफिस पर पति के साथ शिकायत लेकर आई राजकुमारी ने बताया कि उसने थाना इंचार्ज से बहुत कहा कि मैने उन बदमाशों को अच्छे से देखा है, ये लड़का उनमें नहीं हैं। लेकिन उसने एक न सुनी। शनिवार को मंगलपुरी निवासी आशीष को चेन लूट की घटना में पहले दो दिन तक रिमांड पर लिया और फिर जेल भेज दिया।

सीसीटीवी में घटना कैद

पीडि़ता ने बताया कि पूरी चेन लूट घटना की सीडी उनके पास है। साथ ही लुटेरों के स्कैच भी तैयार कराए गए हैं। आशीष बिल्कुल निर्दोष है। थाना इंचार्ज ने बिना मतलब उसका करियर खराब कर दिया है। मंगलपुरी निवासी आशीष गंगानगर स्थित जेपी एकेडमी में बीटेक सेकंड ईयर का स्टूडेंट है, जिसे यह भी नहीं पता कि चेन लूट किसने और कहां की है।

वर्जन

जिसने चेन लूट की घटना को अंजाम दिया है, उसी को जेल भेजा है। पुलिस को निर्दोष आदमी को जेल भेजने का शौक नहीं है। आशीष ने अपना अपराध कबूल भी किया है।

-सुरेंद्र राणा, थाना इंचार्ज कंकरखेड़ा

मैं उस समय पुलिस लाइन प्रेस वार्ता में व्यस्त था। एसपी टै्रफिक से बात कर मामले की जांच कराई जाएगी।

दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी मेरठ,

Posted By: Inextlive