-प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए पुलिसकर्मियों को दी जा रही ट्रेनिंग में पहनावे पर भी बनी सहमति

-तीन सौ पुलिसकर्मी ब्लैक शू, ब्लैक पैंट व ब्लैक ब्लेजर सहित ब्लू शर्ट में नजर आएंगे

जिस तरह विदेशों की पुलिस सूट-बूट में नजर आती है ठीक उसी तरह यूपी पुलिस भी नजर आएगी। प्रवासी भारतीय सम्मेलन को लेकर पुलिस लाइन में जिन 800 पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग दी रही है उनमें 300 पुलिसकर्मियों को सूट-बूट पहनाया जाएगा। इसके लिए एडीजी जोन पीवी रामाशास्त्री ऑफिस से सहमति भी बन गई है। प्रवासियों के लिए बन रहे एढे़ गांव में टेंट सिटी, बड़ा लालपुर स्थित टीएफसी और विश्वनाथ मंदिर के आसपास तैनात होने वाले पुलिसकर्मी सूट-बूट में ही नजर आएंगे। पर्सनल बिहैवियर व पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की ट्रेनिंग ले रहे पुलिसकर्मियों को ब्लैक शू, ब्लैक पैंट, ब्लैक ब्लेजर व स्काई ब्लू या व्हाइट शर्ट दिया जाएगा। इसके लिए स्टीमेट बनकर तैयार है।

सब पर होगी नजर

ट्रेनिंग ले रहे पुलिसकर्मियों को सूट-बूट पहनाने के पीछे मंशा यह है कि सात हजार एनआरआई के माहौल में फिट साबित हो सकें। तीन दिन तक शहर में ठहरने वाले एनआरआई तक यूपी पुलिस का साफ-सुथरा संदेश भी जाएगा। यही कारण है कि पुलिसकर्मियों को पर्सनल बिहैवियर की ट्रेनिंग टाइम्स ग्रुप की ओर से दिलवाया जा रहा है। इसमें इंस्पेक्टर से लेकर पुलिसकर्मी तक शामिल हैं। प्रवासी भारतीय सम्मेलन की तैयारियों की मानिटरिंग खुद डीजीपी ओपी सिंह कर रहे हैं। प्रवासियों के इंतजाम की तैयारियों का जायजा लेने पीएम नरेंद्र मोदी भी 29 को बनारस आ रहे हैं।

सात हजार एनआरआई आएंगे

21 से 23 जनवरी तक प्रवासी भारतीय सम्मेलन बनारस में किया जा रहा है। इसमें सात हजार एनआरआई शामिल होंगे। एनआरआई के ठहरने के लिए ऐढ़े गांव में टेंट सिटी बनाया जा रहा है। बड़ा लालपुर स्थित टीएफसी में प्रदर्शनी भी लगाया जा रहा है। तैयारियों की समीक्षा सीएम योगी आदित्यनाथ खुद कर रहे हैं।

Posted By: Inextlive