नोट : एटीएम वाल खबर के साथ जाएगी

-एक साल में गिरोह का कोई सदस्य नहीं पकड़ा गया

-सहायता करने के बहाने लगाते हैं लोगों को चपत

-रिपोर्ट दर्ज करने में पुलिस भी करती हैं आनाकानी

ROORKEE (JNN) : एटीएम में सेंधमारी करने वाला गिरोह की पिछले एक साल से धरपकड़ नहीं हो पा रही है। ऐसे मामलों में पुलिस तहरीर तो ले लेती है पर मुकदमा दर्ज करने में आनाकानी करती है, जिसके चलते गिरोह के सदस्य रुक रुककर लोगों को चपत लगा रहे हैं।

कार्ड बदलकर लगा रहे चपत

एटीएम में सेंधमारी करने वाला गिरोह तो पिछले पांच साल से सक्रिय हैं। पर एक साल से गिरोह के सदस्य सहायता करने के बहाने लोगों के खाते खाली करने में लगे हैं, पर इस बीच गिरोह का एक भी सदस्य शहर या देहात पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ सका है। हालांकि पुलिस व एसओजी ने पिछले महीने एटीएम सेंधमारी करने वाले गिरोह की घेराबंदी के लिए योजना भी बनाई थी। एएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने गंगनहर व सिविल लाइंस कोतवाली के अलावा एसओजी को कुछ खास टिप्स भी आरोपियों की धरपकड़ करने के लिए दिए थे, लेकिन एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चपत लगाने वाले चिन्हित तक नहीं हो सके। जबकि सीसीटीवी कैमरों में आरोपियों के चित्र कैद भी हुए हैं।

हो चुकी हैं कई घटनाएं

गोविंदनगर गणेशपुर रुड़की निवासी शिक्षिका मधुबाला का एटीएम बदलकर भ्ब् हजार रुपए निकालने वाले आरोपियों की पहचान तक पुलिस को बताई गई। एसएसआई हरपाल सिंह ने दो तीन बार विभिन्न एटीएम के पास से पकड़कर लाए गये संदिग्ध गतिविधियों वाले युवकों को कोतवाली लाकर उनकी शिक्षिका से पहचान भी कराई, पर सही आरोपी पकड़ में नहीं आ सके। वहीं किशनपुर निवासी मांगेराम की रिपोर्ट तो एसएसपी के निर्देश पर दर्ज हो सकी थी। एटीएम कार्ड बदलकर लोगों को चपत लगाने वाले गिरोह के सदस्यों की गतिविधियां देहात तक बनी हुई है। मंगलौर में एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के पैसे निकालने की घटनाएं हो चुकी हैं।

------

कार्ड बदलकर पैसे निकालने की घटना

-किशनपुर के मांगेराम के खाते से फ्0 हजार रुपए निकाले गये।

-सिरचंदी के राविब के खाते से फ्भ् हजार रुपए निकाले गये।

-अशोक नगर निवासी पूर्व सैनिक महेंद्र सिंह के खाते से ख्भ् हजार रुपए निकाले गये।

-गोविंदनगर निवासी मधुबाला के खाते से भ्ब् हजार रुपए निकाले गये।

-बाहर किला मंगलौर निवासी इनकाल के खाते से ख्9भ्00 रुपए निकाले गये।

--------

एटीएम में सेंधमारी करने वाले गिरोह की शहर व देहात पुलिस घेराबंदी करने में लगी है। इस ओर कुछ जानकारियां आरोपियों के संबंध में मिल भी रही है। जल्द ही आरोपियों के पकड़े जाने की संभावना है। वहीं उपभोक्ताओं को भी सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है।

-जीबी पांडे,

सीओ मंगलौर

Posted By: Inextlive