- शाहपुर में गर्भपात की दवा खाने से महिला की मौत का मामला

- मृतका के घरवालों ने पति पर लगाया था दवा खिलाने का आरोप

GORAKHPUR: शाहपुर एरिया के जेलरोड के रहने वाले सोनू की पत्‍‌नी गुड्डी की गर्भपात की दवा खाने से मौत के मामले में मृतका की बहन थाने का चक्कर लगा रही है लेकिन अभी तक केस दर्ज नहीं किया गया. मृतका के घरवालों का कहना है कि पति के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई लेकिन पुलिस ने एफआईआर नहीं दर्ज किया है. उधर हिरासत में लिए गए सोनू को छोड़ दिया गया. इस संबंध में मृतका के परिजनों ने पुलिस के आला अफसरों से मुलाकात की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई है.

बता दें, 15 मार्च 2019 की रात गंभीर हालत में गुड्डी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहां से डॉक्टर्स ने उसे मेडिकल कॉलेज भेज दिया. जहां इलाज के दौरान कुछ देर बाद ही उसने दम तोड़ दिया. छपरा, बिहार के रहने वाले जगत प्रसाद की बेटी गुड्डी और सोनू की शादी दो जून 2013 को हुई थी. उनकी चार वर्ष की एक बेटी है. मृतका के पिता के अनुसार गुड्डी दो माह की गर्भवती थी. आरोप है कि रात उसे गर्भपात की दवा खिला दी जिसकी वजह से कुछ देर बाद ही उसकी तबीयत बिगड़ गई. इसकी खबर गोरखनाथ में रहने वाली गुड्डी की बहन को हुई. महिला अस्पताल में भर्ती गुड्डी को देखने पहुंची. यहां डॉक्टर ने महिला की हालत देखकर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. परिजन उसे एक निजी अस्पताल ले गए. इसके बाद मेडिकल कॉलेज जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मृतका के पिता ने उसके पति पर जबरिया दवा खिलाने का आरोप लगाया है. उनकी शिकायत पर पुलिस ने सोनू को हिरासत में ले लिया. मृतका की बहन का आरोप है कि एफआईआर कराने थाने पर पहुंची तो पुलिस ने केस दर्ज नहीं किया है.

वर्जन

मामले में मृतका का बिसरा सुरक्षित कर लिया गया है. उसे जांच के लिए भेजा गया है. जांच पूरी होने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

राकेश श्रीनेत, इंस्पेक्टर शाहपुर

Posted By: Syed Saim Rauf