छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: एमजीएम पुलिस ने रविवार की दोपहर 12 बजे भिलाई पहाड़ी स्थित मां भगवती कंटेनर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में छापेमारी कर 250 पीस नकली पानी टंकी का ढक्कन बरामद किया है.

टंकी का ढक्कन बनाने वाली पटना की कंपनी क्रेस्टिया पोलीटेक प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर दुष्यंत पार्लिवाल ने एमजीएम थाना में लिखित शिकायत की थी. कहा था कि हमारी कंपनी क्रेस्टिया पोलीटेक प्राइवेट लिमिटेड एक उत्पाद का पेटेंट कराया है. यह उत्पाद है पानी टंकी का ढक्कन. इसकी खूबी यह है कि ढक्कन लगाने के बाद बाहरी तापमान से टंकी के अंदर का पानी 10 डिग्री सेल्सियस कम रहता है. इसकी मांग जमशेदपुर में काफी थी. लेकिन पिछले एक साल से मांग में बेहद कमी होने लगी.

15-20 लाख का नुकसान

एक वित्तिय वर्ष में 15-20 लाख रुपये का नुकसान हो गया. जब जमशेदपुर के वितरक से पूछा गया तो उन्हाेंने बताया कि पटना से जो ढक्कन मंगाते थे उसकी कीमत 3300 रुपये होती थी, लेकिन अब जमशेदपुर में ही सस्ते दर पर वही ढक्कन 14-15 सौ रुपये में मिल रहे हैं. पता करने पर जानकारी मिली कि एमजीएम थाना अंतर्गत भिलाई पहाड़ी में नकली ढक्कन बनाए जा रहे हैं. सूचना के बाद एमजीएम थाना में मामला दर्ज कराया गया. मामला दर्ज होते ही पुलिस ने छापेमारी कर 250 ढक्कन जब्त कर लिया.

Posted By: Kishor Kumar