RANCHI : राजधानी रांची में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के मद्देनजर रांची पुलिस ने सोमवार की अहले सुबह साढ़े चार बजे से ही बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल होटवार में छापेमारी की। एसडीओ गरिमा सिंह, सिटी एसपी अमन कुमार के नेतृत्व में सौ से ज्यादा जवानों ने कई वार्डो को खंगाला। हालांकि, इस दौरान किसी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं किया गया। इधर, राज्य के अन्य जेलों में भी पुलिस की ओर से व्यापक स्तर पर छापेमारी अभियान चलाया गया।

ढाई घंटे तक चली छापेमारी

होटवार स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में करीब ढाई घंटे तक छापेमारी अभियान चलाया गया। इस दौरान जवानों ने जेल में बंद कई कुख्यात अपराधियों के वार्ड को खंगाला। हालांकि, किसी तरह का कोई आपत्तिजनक सामान नहीं मिला। पुलिस का कहना है कि अहले सुबह अचानक छापेमारी करने के पीछ मकसद था कि किसी को कुछ छिपाने का मौका नहीं मिल सके।

इन जेलों में भी छापेमारी

रांची के अलावा जमशेदपुर, जामताड़ा और पलामू के जेलों में भी पुलिस ने छापेमारी अभियान चलाया। जमशेदपुर जिला के करनडीह स्थित घाघीडीह सेंट्रल कारा में सिटी एसपी प्रभात कुमार के नेतृत्व में औचक छापेमारी की गई। भारी संख्या में पुलिस बल के साथ सुबह तीन घंटे तक तक सेंट्रल कारा के सभी बंदी वाडरें में सघन तलाशी ली गई। एडीएम लॉ एंड ऑर्डर सुबोध कुमार ने बताया कि तीन घंटे तक छापेमारी में कुछ तार,पेन ड्राइव और बीड़ी -खैनी बरामद किए गए। छापेमारी में एक बंदी वार्ड से एक डायरी भी बरामद किया गया है।

Posted By: Inextlive