- आबकारी टीम का एत्माउद्दौला और एत्मादपुर में छापा

- नकली रैपर के साथ 65 लीटर शराब बरामद

आगरा. लखनऊ में जहरीली शराब से 36 लोगों की मौत के बाद आगरा प्रशासन भी हरकत में आ गया है. मंगलवार को आबकारी विभाग ने ताज सिटी में कई स्थानों पर छापामार कार्रवाई की.

यहां हुई कार्रवाई

मंगलवार दोपहर आबकारी टीम सबसे पहले एत्माउद्दौला के सुशील नगर पहुंची. टीम ने छापा मारा यहां से दो पेटी अंग्रेजी शराब और 23 बोतल बीयर की बरामद की. एत्मादपुर के सुरौर में छापामार कार्रवाई कर टीम ने 65 ली. शराब व तीन हजार खाली ढक्कन, हजारों की संख्या में खाली रैपर बरामद किए. वहीं, दूसरी ओर पुलिस ने सिकंदरा और रकाबगंज में छापेमार कार्रवाई की.

पहले हो चुका है बवाल

आगरा में भी जहरीली शराब कोहराम मचा चुकी है. दो साल पहले दिसंबर में पांच लोगों की मौत हुई थी. इसमें तीन लोग एत्माउद्दौला, एक अछनेरा व एक मलपुरा का था. इस घटना के बाद जमकर बवाल हुआ था. तब पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्रवाई का आश्वासन दिया था. लेकिन, बाद में मामला ठंडे बस्ते में चला गया.

पुलिस को दे रहे चकमा

शराब माफियाओं के सामने पुलिस भी लाचार नजर आती है. शमसाबाद में कार्रवाई के दौरान पुलिस को गच्चा देने के लिए कच्ची शराब बनाने वालों ने एक नया तरीका अख्तियार किया है. वह शराब भट्ठियों से कुछ दूरी पर खराब वाहन खड़े कर देते हैं. वाहन कबाड़े की हालत में होता है. इस वाहन नीचे जमीन में गड्ढा खोदकर कच्ची शराब का स्टॉक किया जाता है. पुलिस आती है तो घरों की तलाशी लेकर खाली हाथ लौट जाती है.

Posted By: Vintee Sharma