patna@inext.co.in

PATNA : लोकसभा चुनाव में बड़े धमाके की तैयारी को नाकाम कर दिया गया है. योजना जिस तरह से बनी थी उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि प्रदेश के अंदर कोई बड़ी घटना की जाती. इसकी सफलता के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक जुटाए जा रहे थे. लेकिन पुलिस को भनक लगी और सही समय पर मामले का खुलासा कर दिया गया. 372 किलो विस्फोटक को एक बोलेरो गाड़ी से ले जाया जा रहा था और औरंगाबाद पुलिस ने उसे बरामद कर लिया. सूत्रों की मानें तो इसे पटना की तरफ लाया जा रहा था.

डीजीपी ऑफिस तक हड़कंप

औरंगाबाद में बोलेरो से 372 किलो विस्फोटक बरामद होने के बाद स्थानीय पुलिस के साथ-साथ बिहार पुलिस हेडक्वार्टर में हड़कंप मच गया. पुलिस सूत्रों की मानें तो औरंगाबाद के एसपी ने रोहतास-औरंगाबाद रोड पर गाडि़यों की चेकिंग लगा रखी थी. इसी दौरान उत्तर प्रदेश नंबर की एक बोलेरो गाड़ी पर नजर पड़ी. गाड़ी के अंदर पुलिस को कोई शख्स नहीं मिला. शक के आधार पर पुलिस टीम ने गाड़ी की तलाशी ली तो 372 किलो विस्फोटक के साथ ही 1000 पीस जिलेटिन बरामद हुआ.

दिनदहाड़े पुलिस और नक्सलियों में मुठभेड़

विस्फोटक बरामदगी से पूर्व सुरक्षा बलों और नक्सलियों में शुक्रवार को दिनदहाड़े जमकर मुठभेड़ हुई. मदनपुर थाना क्षेत्र के दक्षिणी इलाके में पचरुखिया लंगुराही के घने जंगल में ताबड़तोड़ गोलियां चलीं. एएसपी (अभियान) राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मदनपुर थाना क्षेत्र में चरैया गांव में नक्सली दो जेसीबी मशीन फूंक दिए थे. उसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था. सुरक्षा बलों के लंगुराही जंगल में पहुंचते ही पहाड़ से नक्सली फाय¨रग करने लगे. दरअसल, हथियारबंद नक्सली पहाड़ पर पहले से ही घात लगाए थे. जवानों ने मोर्चा लेते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी. सुरक्षा बलों की ओर से करीब 70 राउंड फाय¨रग की गई.

Posted By: Manish Kumar