-तेजस्वी के बंगले के मुख्य दरवाजे पर धरना पर बैठे राजद नेता

PATNA: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के सरकारी बंगले को लेकर फिर सूबे की सियासत तेज गई है। बंगला खाली कराने के लिए बुधवार की सुबह पहुंची पटना पुलिस को राजद नेताओं के विरोध का सामना करना पड़ा। जिस कारण पुलिस को खाली हाथ लौटना पड़ा। उपमुख्यमंत्री रहते हुए तेजस्वी को देशरत्न मार्ग का पांच नंबर बंगला आवंटित हुआ था, लेकिन नेता प्रतिपक्ष की हैसियत से उन्हें अलग बंगला दिया गया है। सुबह जैसे ही सूचना मिली कि बंगला खाली कराने के लिए पटना पुलिस की टीम पहुंच रही है, बंगले के गेट पर नोटिस चिपका मिला, जिसमें लिखा था कि मामला कोर्ट में है। इसलिए बंगला खाली करने का दबाव नहीं बनाया जाए। इसी बीच राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, प्रधान महासचिव आलोक मेहता आदि धरना पर बैठ गए।

मोदी को आवंटित हुआ है बंगला

तेजस्वी अभी जिस सरकारी बंगले में रह रहे हैं, उसे डिप्टी सीएम सुशील मोदी के नाम पर आवंटित कर दिया गया है। तेजस्वी को पोलो रोड स्थित सरकारी आवास दिया गया है, जिसमें अभी सुशील मोदी रह रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष होने के आधार पर तेजस्वी ने अपने पूर्व आवंटित बंगले को खाली करने से इनकार कर दिया है।

पहले एक बंगला खाली करें नीतीश

दिल्ली से लौटे तेजस्वी ने मीडिया से कहा कि नेता प्रतिपक्ष की हैसियत से सरकारी बंगले में रहने का हक है, लेकिन नीतीश कुमार के पास पूर्व और वर्तमान सीएम की हैसियत से पटना में दो बंगले हैं। एक दिल्ली में भी है। उन्हें एक बंगला खाली करना चाहिए। कई नेता संवैधानिक पदों पर नहीं हैं। फिर भी मंत्रियों वाला बंगला मिला है।

Posted By: Inextlive