-एक और हाफ एनकाउंटर, 'टमाटर' को लगी गोली

-सीसामऊ पुलिस ने शातिर हिस्ट्रीशीटर अनिल टमाटर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार करने का किया दावा

-अनिल टमाटर के बाएं पैर में लगी गोली, मुठभेड़ के दौरान एक सिपाही भी हाथ में भी गोली लगने से घायल

kanpu@inext.co.in

KANPUR: अपराधियों में खौफ भरने के लिए फुल नहीं 'हाफ' एनकाउंटर करना अब कानपुर पुलिस की नई रणनीति बन गई है। शुक्रवार तड़के शहर में एक और मुठभेड़ हुई। इस बार थाना सीसामऊ का नंबर था। पुलिस के मुताबिक जरीब चौकी पर चेकिंग के दौरान बजरिया का शातिर अपराधी अपने साथी के साथ बाइक से गुजरा। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो उसने फायर झोंक दिया। पुलिस ने पीछा किया और जवाबी कार्रवाई में कई राउंड फायर भी किए। दावा है कि इस दौरान शातिर अपराधी के बाएं पैर में गोली लगी। वह जेके कॉटन मिल के पास गिर गया। इस दौरान उसका साथी मौके से भाग निकला। पुलिस के मुताबिक गोलियों की तड़तड़ाहट के दौरान एक सिपाही भी घायल हुआ। जिसे इलाज के लिए भर्ती कराना पड़ा।

टमाटर बजरिया का हिस्ट्रीशीटर

कर्नलगंज का रहने वाला अनिल टमाटर बजरिया थाने से हिस्ट्रीशीटर है। एसएसपी अनंत देव के मुताबिक उसके खिलाफ 2 दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज हैं। उसके खिलाफ हत्या और हत्या के प्रयास के आरोप हैं। साथ ही गैंगेस्टर व गुंडा एक्ट भी लगा हुआ है। पुलिस ने उसके पास से एक देसी पिस्टल और 3 कारतूस बरामद करने की बात कही।

अपराधियों में खौफ का नया हथियार

शहर में पहले भी कई एनकाउंटर हुए जिसमें अपराधी मारे गए। मामले में जांच हुई तो कई पुलिस अफसरों पर भी गाज गिरी। इस दौरान पुलिस पर कई आरोप भी लगे। इसके अलावा मानवाधिकार आयोग का डंडा अलग। जिसके बाद कुछ समय तक एनकाउंटर बंद भी हो गए। सरकार बदलने के साथ ही अपराधियों को काबू करने के लिए नई रणनीति में बदलाव हुआ। पुलिस अग्रेसिव हुई। इस दौरान अपराधियों की गिरफ्तारी के साथ ही हाफ मुठभेड़ की कई वारदातें हुई। जिसमें अपराधी घायल हुए। इससे अपराधियों में साफ संदेश भी गया और पुलिस का खौफ भी बन गया।

छठा हाफ एनकाउंटर-

15 अक्टूबर- चकेरी में पुलिस की गिरफ्त से एके-47 छीन कर भाग रहे शातिर लुटेरे मोहसिन के पैर मुठभेड़ के दाैरान गोली लगी

12 नवंबर- कल्याणपुर में मकड़ीखेड़ा के पास शातिर अपराधी सुजीत कुरील उर्फ गोलू को पुलिस मुठभेड़ में दाएं पैर में लगी गोली

14 नवंबर- कर्नलगंज में हिस्ट्रीशीटर अली अहमद को पुलिस मुठभेड़ के दौरान दाहिने पैर में गोली लगी

14 नवंबर- सचेंडी में 10 हजार के ईनामी अपराधी विनय कश्यप को बिनौर के पास पुलिस मुठभेड़ के दौरान दाहिने पैर में लगी गोली

15नवंबर- चकेरी में 25हजार के ईनामी बदमाश गुल्लू आफताब ने हॉस्पिटल जे जाते समय चौकी इंचार्ज की पिस्टल छीन कर भागने के दौरान मुठभेड़ में दाहिने पैर में गोली लगी

------------------

यूपी में एनकाउंटर की फैक्ट फाइल-

4 पुलिसकर्मी हुए शहीद

48 अपराधियों की मौत

3.19 लाख अपराधियों को गिरफ्तार किया गया

98526 अपराधियों ने सरेंडर किया

319 पुलिसकर्मी घायल हुए

409 अपराधी घायल हुए।

Posted By: Inextlive