- बरेली के चार थाना प्रभारियों की गाडि़यों में ट्रायल के तौर पर लगाया गया पैसेंजर एडवांस सिक्योरिटी सिस्टम

BAREILLY: डायल 100 के व्हीकल्स की तरह ही बरेली में थाना प्रभारियों की गाडि़यों को भी एडवांस सिस्टम से लैस किया जा रहा है। ट्रायल के तौर पर चार थाना प्रभारियों की गाडि़यों में पैसेंजर एडवांस सिक्योरिटी सिस्टम (paas) लगाया गया है। संडे को गुड़गांव से सिस्टम इंस्टाल करने के लिए कंपनी की टीम थानों में पहुंची। इन सिस्टम को पुलिस कंट्रोल रूम से अटैच किया जाएगा।

खुफिया कैमरा करेगा रिकॉर्डिग

टीम के मुताबिक इस सिस्टम के तहत एक खुफिया कैमरा गाड़ी में इंस्टाल किया जाएगा। इसके साथ ही एक आईपॉड भी लगा होगा, जिसमें रिकार्डिग देखी जा सकेगी। इस सिस्टम के तहत गाड़ी के अंदर और बाहर की रिकार्डिग की जा सकेगी। इसके अलावा कंट्रोल रूम से गाड़ी की मॉनिटरिंग भी की जा सकेगी। संडे को सुभाषनगर, प्रेमनगर, कोतवाली और महिला थाने की गाडि़यों में सिस्टम को इंस्टाल किया गया.

2------------------

चौकी इंचार्ज होंगे बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर

बैंक के अंदर और आसपास लूट की वारदातों को रोकने के लिए एसएसपी ने चौकी इंचार्जो की जिम्मेदारी बढ़ा दी है। अब चौकी इंचार्ज को बैंक सिक्योरिटी ऑफिसर बनाया गया है। इसके तहत चौकी इंचार्ज को रोजाना बैंक में जाकर यहां लगे सीसीटीवी कैमरे, गार्ड, अलार्म सिस्टम को चेक करना होगा। बैंक के आसपास घूम रहे संदिग्धों पर नजर रखनी होगी। बैंक मैनेजर से भी वार्ता कर सिक्योरिटी सिस्टम को फुल प्रूफ बनाना होगा। इसके अलावा सर्राफा मार्केट में भी दुकानें बंद होते वक्त अलग से निगरानी करनी होगी।

Posted By: Inextlive