रोहटा थाना बनने के बाद पल्लवपुरम थाना जल्द शुरू होने की आस जगी

मोदीपुरम : मेरठ जिले में बुधवार को रोहटा थाना बन जाने के बाद अब पल्लवपुरम थाना जल्द शुरू होने की उम्मीद जग गई है। पुलिस विभाग में क्षेत्रफल के विभाजन की तैयारी पूरी की जा चुकी है केवल शासन स्तर से वित्तीय स्वीकृति बाकी है। इस थाना पुलिस पर क्षेत्र की करीब पांच लाख से ज्यादा आबादी की सुरक्षा का जिम्मा रहेगा।

परिसीमन शासन को भेजा जा चुका है

दौराला थाना क्षेत्र में करीब 48 गांवों के अलावा सोफीपुर, मोदीपुरम, पल्लवपुरम फेस एक व दो और हाइवे किनारे बसने वाली आवासीय कॉलोनियों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा का जिम्मा है। इस थाना क्षेत्र में सकौती, मोदीपुरम, दादरी, पल्लवपुरम पुलिस चौकियां हैं। दौराला थाना में एक इंस्पेक्टर, एक एसएसआई, पांच एसआई व 80 सिपाही का स्टाफ तैनात है। इंस्पेक्टर जेएस पुंडीर ने बताया कि इस थाने के स्टाफ पर इन सभी क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की सुरक्षा का जिम्मा है। नए थाना क्षेत्र का परिसीमन कई माह पहले शासन को भेजा जा चुका है।

चार दिन पहले हुई थी समीक्षा

दौराला सीओ ब्रिजेश कुमार सिंह ने बताया कि चार दिन पहले मंडलायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में गंगानगर व पल्लवपुरम थाने के भवन व उन्हें जल्द शुरू करने की समीक्षा हुई। पुलिस अफसरों ने बताया कि केवल शासन स्तर से वित्तीय स्वीकृति मिलना बाकी है। शासन दिल्ली की तर्ज पर थाना भवन निर्माण की स्वीकृति दे रहा है। इसमें नीचे थाना भवन व उसके ऊपरी दो मंजिल तक आवासीय भवन बनाए जाएंगे।

दौराला व कंकरखेड़ा से कटेगा क्षेत्र

नया थाना पल्लवपुरम में दौराला व कंकरखेड़ा क्षेत्र के आंशिक क्षेत्रफल कम करके शुरू किए जाने का प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। सीओ दौराला ब्रिजेश कुमार सिंह ने बताया कि पल्लवपुरम थाने में कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र का रोशनपुर डौरली गांव के अलावा दौराला थाना क्षेत्र के टोल प्लाजा से पहले के सभी गांव, मोदीपुरम, पल्लवपुरम फेस एक व दो को शामिल किया जाएगा। इस क्षेत्र की आबादी पांच लाख से अधिक होगी।

Posted By: Inextlive