-डीजे-आई नेक्स्ट की खबर के आधार पर पुलिस कर रही जांच

-पुलिस ने लूट के प्रयास का दर्ज नहीं किया मुकदमा

आगरा। हरीपर्वत कैलाशपुरी में हुई शू एक्सपोर्टर के यहां हुई घटना में पुलिस ने लूट के प्रयास का मुकदमा भी दर्ज नहीं किया। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने इस खबर को प्रमुखता से लिखा था। पुलिस ने अब दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट की खबर पर अपनी जांच शुरू कर दी है। पुलिस अब मामले में कॉल डिटेल खंगालने की बात कर रही है। एक्सपोर्टर ने तहरीर में घर के अंदर बदमाशों के दाखिल होने की बात लिख कर दी है।

ये घटना दी तहरीर में

शू एक्सपोर्टर लखविंदर सिंह ने तहरीर दी कि परिवार के सदस्यों के साथ घर में सोए हुए थे। अचानक से चार से पांच बदमाश मुंह पर कपड़ा बांधे ड्राइंग रूम की खिड़की की ग्रिल तोड़ कर अंदर घुस आए। जिस कमरे में परिवार सो रहा था उसका दरवाजा तोड़ दिया। जगार होने पर बदमाश ने बेटे के ऊपर हमला कर दिया। उसके सिर में चोट आई। दूसरे बदमाश ने जान से मारने की नियत से फायर किया जो दीवार में जाकर लगा। शोर मचाने पर बदमाश भाग निकले।

धारा बढ़ा भी सकती थी पुलिस

तहरीर में पीडि़त ने बदमाशों के आने का जिक्र किया है। बदमाशों ने फायर भी किया है। इसके बाद भी पुलिस ने मात्र हमले और मारपीट में मुकदमा दर्ज किया है जबकि पुलिस चाहती तो मामले में घर में घुस कर लूट का प्रयास का भी मुकदमा दर्ज कर सकती थी। बदमाशों को मौका नहीं लग पाया। जगार होने पर उनके पैर उखड़ गए। यदि परिवार नहीं जागता तो बदमाश बड़ा हाथ साफ कर सकते थे।

संदिग्ध लग रही है घटना

पुलिस की जांच का एक बिंदु ये भी है कि बदमाश यहां लूट के इरादे से नहीं आए थे। लेकिन फिर बदमाश किस इरादे से आए थे। एक्सपोर्टर की पत्नी ने सोने की चूड़ी पहन रखी थीं फिर भी बदमाशों ने उनसे जेवर नहीं उतरवाए। बदमाश चोरों की तरह ग्रिल तोड़ कर अंदर आए लेकिन उसकी कमरे में क्यों गए जिसमें परिवार सो रहा था। इसके बाद दरवाजा खुलते ही बदमाशों ने एक्सपोर्टर के बेटे पर हमला क्यों किया।

कॉल डिटेल की जांच करेगी पुलिस

इस पूरी घटना के पीछे कहीं कोई और बात तो नहीं। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने लिखा कि 'लूट नहीं हमला करने आए थे बदमाश'। पुलिस का कहना है कि कोई माल लूटा नहीं गया है। जेवर नहीं उतरवाए। किसी और कमरे को नहीं खंगाला। परिवार के अनुसार किसी से दुश्मनी नहीं है। बदमाश मात्र हमला करने आए लेकिन ग्रिल तोड़ कर चोरों की तरह क्यों आए। यदि हमला करना होता तो घर से बाहर रास्ते में भी कर सकते थे। पुलिस का कहना है कि मामले में कॉल डिटेल निकाली जाएगी। जिससे मामले में कुछ और साक्ष्य मिल सकें।

Posted By: Inextlive