एसएसपी ने सभी थानेदारों को दिए निर्देश, जल्द दिखेगा असर

Meerut। शहर को जाम से मुक्त करने के लिए भीड़-भाड़ वाले चौराहों की कमान उस क्षेत्र के थानेदार को सौंप दी गई है। वह उसे आदर्श चौराहे के रूप में विकसित करेंगे। अगर वहां पर जाम लगा मिला तो क्षेत्र के थानेदार से जवाब तलब किया जाएगा।

ऐसे बनाया प्लान

शहर को जाम व अतिक्रमण से बचाने के लिए शहर के सभी थानेदारों को भीड़-भाड़ वाले चौराहे का चयन करना है। उसे वह आदर्श चौराहे के रूप में विकसित करेगा। उस चौराहे के आसपास अतिक्रमण हुआ या जाम अगर लगा तो उस थानेदार से जवाब तलब किया जाएगा।

कई चौराहे चिह्नित

एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि नेशनल हाइवे व स्टेट हाइवे पर पड़ने वाले चौराहे मेट्रो प्लाजा, रेलवे रोड चौराहा, बेगमपुल, भूमिया पुल, परतापुर हाइवे समेत बीस चौराहों को चिह्नित किया जा रहा है। उसके बाद उस थाना क्षेत्र में आने वाले थानाध्यक्ष को वह चौराहा सौंप दिया जाएगा। इसके बाद वह उसे आदर्श चौराहे के रूप में विकसित करेगा।

जाम से मुक्ति

एसएसपी अखिलेश कुमार का कहना है कि सबसे पहले थानेदार उस चौराहे के आसपास अतिक्रमण को हटाएगा। इसके बाद वह जाम से निपटने के लिए थाने के स्टाफ की तैनाती करेगा। अगर वहां पर जाम या अतिक्रमण मिला तो उसका जिम्मेदार थानेदार होगा। ट्रैफिक को संभालने के लिए भी ट्रैफिक पुलिस के साथ थाना स्टाफ की ड्यूटी लगेगी।

मेट्रो प्लाजा टीपी नगर को

मेट्रो प्लाजा पर सबसे ज्यादा जाम रहता है। इसमें ब्रह्मपुरी, रेलवे रोड व टीपी नगर के थानों की सीमाएं लगती है। लेकिन अभी यह थाना टीपी नगर को दिया जाएगा। इसके टीपी नगर की जिम्मेदारी होगी कि वह उसे चौराहे को आर्दश चौराहे के रूप में विकसित करे।

Posted By: Inextlive