- रविवार को होगी मतगणना, दिन भर घूमे अफसर

- चुनाव बाद बवाल को लेकर पुलिस-प्रशासन सतर्क

GORAKHPUR : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत रविवार को प्रधान और पंचायत सदस्यों की भाग्यपेटिका खुलेगी। चुनाव परिणाम आने के बाद गांवों में होने वाले बवाल को लेकर पुलिस सतर्क है। जिले के सभी थानेदारों को अलर्ट कर दिया गया है। पुलिस अफसरों का कहना है कि मुखबिर तंत्र के सहारे नजर रखी जाएगी। किसी भी मामले की सूचना पर पुलिस फौरी कार्रवाई करेगी।

अटकी हैं अफसरों की सांसें

जिले में ग्राम पंचायत की मतगणना से जुड़ी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 19 ब्लाक में होने वाली मतगणना के लिए पर्याप्त पुलिस तैनात किया गया है। मतगणना स्थलों का पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने जायजा लिया। डीएम रंजन कुमार, एसएसपी लव कुमार, एसपी ग्रामीण ब्रजेश सिंह के अलावा सीओ और एसडीएम भी मतगणना स्थलों पर पहुंचे। गणना वाली जगहों पर भीड़ रोकने के लिए आवश्यक निर्देश दिए। एसएसपी ने कहा कि सभी थानेदार अपने-अपने क्षेत्र में नजर बनाकर रखेंगे।

गांव-गांव में लगाए मुखबिर

प्रधानी चुनाव के रिजल्ट को लेकर गांव-गांव में पुलिस ने जाल फैलाया है। सभी चौकीदारों से कहा गया है कि अपने गांव की गतिविधियों पर नजर रखें। किसी तरह की गड़बड़ी की सूचना तत्काल अपने एसओ, चौकी प्रभारी को दें। जरूरत पड़ने पर पुलिस कंट्रोल को कॉल करें। इसके अलावा थानों की पुलिस ने अपने परिचितों, पुलिस के मददगारों को भी जिम्मेदारी सौंपी है। ताकि किसी तरह की हरकत तुरंत जान सकें। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि चुनाव को लेकर बवाल करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।

मतगणना के लिए पर्याप्त फोर्स का इंतजाम किया गया है। गांवों पर नजर रखने के लिए पुलिस अपने सोर्सेज का इस्तेमाल करेगी। किसी तरह का विवाद करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसको लेकर सभी थानेदारों को निर्देश दिए गए हैं।

ब्रजेश सिंह, एसपी ग्रामीण

Posted By: Inextlive