PATNA : राजधानी में इन दिनों पुलिस बेबस दिख रही है और अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं। तमाम दावों और कोशिशों के बाद भी अपराध पर लगाम लगती नहीं दिख रही है। बुधवार को दानापुर कोर्ट कैंपस में हुई घटना पूरी सुरक्षा व्यवस्था के दावों की पोल खोलने के लिए काफी है। कोर्ट परिसर जहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था होती है वहां बुधवार को बेउर जेल से पेशी पर आए कैदी मेराज को उसके साथियों ने भगाने की कोशिश में ताबड़तोड़ फायरिंग की और इस क्रम में एक जवान की मौत भी हो गई। हालांकि दूसरे जवानों ने खदेड़कर भाग रहे कैदी को पकड़ लिया पर एक जवान की मौत और दूसरे की गंभीर हालत कई सवाल खडे़ करती है। मृत जवान का नाम प्रभाकर कुमार है। घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

जटहा ने भी की थी कोशिश

बीते सोमवार को दानापुर कोर्ट से कुख्यात जटहा सिंह ने भी फरार होने की कोशिश की थी। चार पुलिसकर्मी सस्पेंड भी हुए थे। जटहा की घटना होने के बाद अधिकारियों ने कोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दिए जाने का दावा किया था, जिससे अपराधियों ने बुधवार को हवा-हवाई कर दिया।

18 मई 2019 को बेउर जेल में आया मेराज

बेउर जेल से मिली जानकारी के अनुसार मेराज दानापुर थाना क्षेत्र से 347/19 कांड संख्या में आरोपी कोर्ट पेशी पर गया था। इस पर लूट और आ‌र्म्स एक्ट का 11 मामला दर्ज है। आरोपी जेल में 18 मई 2019 को आया था। जेल वो बहुत ही शांत तरीके से रह रहा था। किसी को भी ऐसा नहीं लगा कि वो इस तरह की घटना को अंजाम देगा। आरोपी मेराज को अभी बेउर जेल नहीं भेजा गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

जेल में मुलाकात के दौरान बनाया था भागने का प्लान

पुलिस ने जान पर खेलकर मेराज को तो पकड़ लिया है। पुलिस कस्टडी में मेराज से पूछताछ की जा रही है। मेराज के साथियों के बारे में पुलिस उससे राज उगलवा रही है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मेराज ने पूछताछ में बताया है कि जेल में ही उसके दोस्त उससे मिलने गए थे। वहीं पर इन लोगों की भागने की प्लानिंग बन गई थी। कैदी कोर्ट पेशी का इंतजार कर रहा था। जैसे ही उसे पता चला कि बुधवार को कोर्ट पेशी होनी है तत्काल उसने अपने साथियों को खबर कर दी और उन लोगों ने दिनदहाड़े इसे छुड़ाकर ले जाने की जुगाड़ में लग गए थे।

Posted By: Inextlive