- पुलिस टीम ने बताशामंडी में ट्रक लदी प्रतिबंधित पॉलीथिन पकड़ने के बाद छोड़ा

- आरोप है कि मामला ले-देकर रफादफा कर दिया गया

ALLAHABAD:

नगर निगम व शहरी विकास मिशन की टीम प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचने वालों के खिलाफ भले ही कार्रवाई करने का दावा करे, लेकिन शहर में प्रतिबंधित पॉलीथिन का प्रयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है। गुरुवार को पुराने शहर के बताशामंडी में एक ट्रक प्रतिबंधित पॉलीथिन पहुंची। जिसे पकड़ने के बाद छोड़ दिया गया।

ट्रक में भरी थी पॉलीथिन

कोतवाली क्षेत्र के बताशामंडी में बुधवार की दोपहर एक लोडेड ट्रक पहुंचा, जिसे बताशामंडी के ही एक व्यापारी ने मंगाया था। ट्रक में कुछ और नहीं बल्कि प्रतिबंधित पॉलीथिन कैरी बैग की बोरियां भरी हुई थी। किसी ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दे दी। पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस पहुंचने की जानकारी होने पर बड़ी संख्या में व्यापारी भी मौके पर पहुंच गए। फिर माहौल थोड़ा गरम हो गया। बड़े व्यापारी से मामला जुड़ा होने के कारण पुलिस ट्रक को कोतवाली ले गई। आरोप है कि पॉलीथिन को जब्त करने या फिर जांच कराने की बजाय, ट्रक को छोड़ दिया गया।

खुद ही करा दिया निपटारा

प्रतिबंधित पॉलीथिन बेचने या फिर मंगा कर डंप करने वालों के खिलाफ कार्रवाई का अधिकार केवल प्रशासनिक व नगर निगम की टीम को ही है। बताया जा रहा है कि पुलिस टीम ने बताशामंडी में प्रतिबंधित पॉलीथिन मिलने की सूचना पर नगर निगम के अधिकारियों को कोई सूचना नहीं दी और खुद ही निबटारा करा दिया। जब नगर निगम के अधिकारी पहुंचे तो पुलिस टीम ने उन्हें भी टरका दिया।

Posted By: Inextlive