- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के मिलेनियल्स स्पीक में बोले युवा

- इस बार युवाओं ने चुन रखा है अपना टारगेट

बरेली --

लोकसभा चुनाव को लेकर एक ओर जहां प्रत्याशियों में सरगर्मी है. वहीं दूसरी ओर युवा भी वोटिंग को लेकर काफी हद तक उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. उनका कहना है कि इस बार जो भी प्रत्याशी खड़ा होगा हमे उससे मतलब नहीं है. हम सिर्फ यह देखेंगे कि पिछले चुनाव के दौरान किसने क्या कमेंट किए और कितना काम किया. इन सभी बातें युवाओं ने बटलर प्लाजा मार्केट में दैनिक जागरण आईनेक्स्ट और रेडियो सिटी के मिनेलियल्स स्पीक के दौरान कहीं.

एजुकेशन सिस्टम हो ठीक

डिबेट के दौरान नितेश चौहान ने कहा कि हमारे देश में सबसे ज्यादा गिरा हुआ स्तर शिक्षा का है. सरकार शिक्षा पर इतना रुपया खर्च कर रही है. लेकिन वो कहां जा रहा है और उसका क्या हो रहा है. कुछ नहीं पता. क्योंकि जितना पैसा सरकार खर्च कर रही है. उतना जमीन पर इंम्पलीमेंट दिखाई नहीं दे रहा है. इसलिए सबसे जरूरी है कि सरकार शिक्षा का स्तर सुधारे. जो सरकार शिक्षा का स्तर सुधारेगी उसे ही वोट दिया जाएगा.

देश की सिक्योरिटी सबसे जरूरी

हेमेंद्र गंगवार ने कहा कि हमारे देश की सिक्योरिटी बेहद जरूरी है. क्योंकि इस बात तो बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि कोई भी पड़ोसी देश हमारे देश को बर्बाद करने की कोशिश करे. इसलिए जो भी नेता देशहित के बारे में सोचेगा मेरा वोट उसी के लिए होगा. इस बार यह बिल्कुल भी नहीं देखा जाएगा कि किस पार्टी से कौन सा नेता कहां की लोकसभा सीट से खड़ा है.

युवाओं को मिले रोजगार

अफ्फान ने कहा कि हमारे देश में युवा वोटर्स बहुत हैं लेकिन उन्हें अपने वोट का फायदा दिखाई नहीं दे रहा है. क्योंकि जो वोटर्स वोट करते हैं तो वो कुछ न कुछ सोच कर ही करते हैं. वोटर सोचता है कि जो भी सरकार आएगी वो उनका कहीं न कहीं कुछ भला करेगी. उन्हकं रोजगार प्रदान करेगी, लेकिन अभी तक ऐसी सरकार नहीं आई जो युवाओं के बारे में सोचे.

वर्जन

सरकार को ऐसा होना चाहिए जो युवाओं के साथ देशहित के बारे में भी कुछ सोचे. इसके साथ ही यूथ के लिए भी सरकार योजनाएं बनाए.

फारूख

सरकार ऐसी होनी चाहिए जो आज के युवाओं को रोजगार प्रदान कर सके. क्योंकि बिना रोजगार के हमारे लिए कोई भी सरकार बेकार है.

अफ्फान

सरकार को शिक्षा का स्तर कुछ हद तक सुधारना चाहिए. क्योंकि बिना शिक्षा के तो सभी कुछ बेकार है.

हेमेंद्र गंगवार

देश की सिक्योरिटी के लिए सरकार को कुछ करना चाहिए. क्योंकि सिक्योरिटी से ही हमारा देश कुछ कर सकता है.

नितेश गंगवार

Posted By: Radhika Lala