-- आंवला सीट के आप प्रत्याशी नरेश सोलंकी पर एफआईआर दर्ज

-- दो गाडि़यों में ले जा रहे प्रचार सामग्री सहित व्हीकल्स जब्त

BAREILLY: आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग का चाबुक तेजी से चलने लगा है। थर्सडे को सपा व बीजेपी के बाद फ्राइडे को आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। वहीं प्रेमनगर में राइफल और बारादरी में अंग्रेजी शराब ले जा रही गाड़ी को सीज कर दिया गया।

प्रचार सामग्री ले जा रही थीं गाडि़यां

आंवला से आप कैंडिडेट नरेशी सोलंकी के करीब साढ़े तीन हजार बैनर, पोस्टर व पंपलेट लेकर दो गाडि़यां ठिरिया रोड पर कठपुला से गुजर रही थीं। इन गाडि़यों पर प्रचार सामग्री ले जानी की परमीशन इलेक्शन आफिस से नहीं ली गई थी। चेकिंग के दौरान सेक्टर मजिस्ट्रेट ने दोनों गाडि़यों को पकड़ लिया। एक गाड़ी बुलेरो और दूसरी गाड़ी एस यानी छोटा हाथी हैं, जिनमें प्रचार सामग्री ले जायी जा रही थी। गाडि़यों को थाना ले जाने के बाद सीज कर दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। बता दें थर्स डे को सपा कैंडिडेट आयशा इस्लाम की प्रचार सामग्री ले जा रही ट्रैक्टर-ट्राली को फतेहगंज में एफआईआर दर्ज कर सील किया गया था। इसके अलावा प्रेमनगर में संतोष गंगवार को गाड़ी पर हूटर लगा होने पर नोटिस दिया गया था। इसके अलावा कोतवाली में आंवला सीट के सपा कैंडिडेट सर्वराज सिंह व बीजेपी कैंडीडेट धर्मेद्र कश्यप के स्टिकर व झंडे लगी गाडि़यों को सीज किया गया था।

राइफल ले जाना पड़ गया महंगा

इलेक्शन के दौरान सेंट्रो कार में राइफल लेकर घूमना मॉडल टाउन के राजकुमार को महंगा पड़ गया। डेलापीर पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने राजकुमार को पकड़कर राइफल को सीज कर दिया। राजकुमार नवादा खुदागंज का रहने वाला है। वह मॉडल टाउन में किराए पर रहता है और प्राइवेट जॉब करता है। एसएचओ प्रेमनगर ने बताया कि राजकुमार के खिलाफ धारा क्88 के तहत कार्रवाई की गई और लाइसेंस कैंसिल के लिए रिपोर्ट शाहजहांपुर भेज दी जाएगी।

शराब ले जा रही गाड़ी सीज

बारादरी में संजय नगर मोड़ के पास पंजाब नंबर की गाड़ी को शराब ले जाते हुए पकड़ा गया। गाड़ी में चार बोतल हरियाणा ब्रांड की अंगे्रजी शराब थी। कार को मोंगा पंजाब निवासी जगदेव सिंह लेकर जा रहा था। उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

Posted By: Inextlive