भारत बंद पर आवाज की बुलंद

2018-09-11T06:01:09+05:30

- गैस और डीजल- पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के विरोध में कांग्रेस ने किया भारत बंद का आह्वान

- शहर में जगह- जगह हुआ प्रदर्शन, नई सड़क में कपड़ा मार्केट रहा बंद

गैस और तेल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोतरी के विरोध में सोमवार को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने भारत बंद का आह्वान किया। वाराणसी में इस बंदी का मिला जुला असर देखा गया। कई बाजारों में दुकानें बंद रहीं तो कहीं जगह बंदी बेअसर नजर आई। इस दौरान पार्टी के नेताओं और सहयोगी संगठनों ने जगह- जगह प्रदर्शन किया और विरोध स्वरूप महंगाई का पुतला भी फूंका गया.

सरकार के सारे दावे फेल

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी और पूर्व विधायक अजय राय की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं ने भोजूबीर से लहुराबीर तक पैदल मार्च निकाला। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने रास्ते में दुकानें बंद करने की अपील की। उनकी अपील का असर भी दिखा और दुकानदारों ने अपने शटर गिरा लिए। जुलूस में प्रदेश महासचिव सतीश चौबे, जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, राघवेंद्र चौबे, शैलेंद्र सिंह आदि शामिल रहे। लहुराबीर आजाद पार्क में सभा के दौरान राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि पेट्रोल- डीजल के दाम में बढ़ोतरी का सीधा असर आम जनता पर पड़ता है। सरकार के सारे दावे अब तक फेल साबित हुए हैं।

पिछले बंद के दौरान आगजनी और उपद्रव की घटनाओं को देखते हुए पुलिस सुबह से ही चौकस थी। कई जगहों पर कार्यकर्ताओं ने जबरन दुकानें बंद कराने की कोशिश की और दुकानदारों से उनकी झड़प भी हुई। हालांकि मुस्तैद फोर्स ने मामला संभाला। जिला मुख्यालय पर बैलगाड़ी से पहुंची दर्जनों महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने उज्जवला कनेक्शन के सिलेंडर और पासबुक वापस किए और चूल्हे पर खाना बनाया.

जुलूस निकाल की सभा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिल श्रीवास्तव और डॉ। अरविंद किशोर राय के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने रथयात्रा से गोदौलिया तक शांतिपूर्ण जुलूस निकाला। गोदौलिया पर सभा के दौरान अनिल श्रीवास्तव ने कहा कि नोटबंदी से ही केंद्र सरकार की पोल खुलनी शुरू हो गई थी। ध्यान बंटाने के लिए सरकार के हथकंडे अब जनता को परेशान कर रहे हैं। जुलूस में डॉ। अनिल सिंह, सुनील श्रीवास्तव, अजय पांडेय, लड्डू श्रीवास्तव, अशोक जायसवाल, शंभू पटेल आदि शामिल रहे।

यूपी कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष डॉ। प्रमोद पांडेय के साथ कार्यकर्ताओं ने राजघाट, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन आदि क्षेत्रों में दुकानें बंद कराई। लंका पर कांग्रेस नेता महेश सिंह के नेतृत्व में जुलूस निकाल कर कार्यकर्ताओं ने अस्सी, भदैनी, शिवाला, सोनारपुरा, मदनपुरा होते हुए गोदौलिया तक की दुकानें बंद कराई।

inextlive from Varanasi News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.