पोलार्ड के कमाल से मुंबई टॉप पर

2013-05-14T12:26:03+05:30

कीरोन पोलार्ड की 27 बॉल पर आठ सिक्‍स और 2 चौकों से सजी 66 रन की इनिंग की मदद से मुंबई इंडियंस ने मंडे को सनराइजर्स हैदराबाद पर सात विकेट की शानदार जीत दर्ज की

जीत के लिए 179 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम हैदराबाद की बॉलिंग के सामने 16 ओवर में तीन विकेट पर 117 रन ही बना सकी थी और जीत उससे कोसो दूर नजर आ रही थी. ऐसे में पोलार्ड ने लगातार 6 और कुल आठ सिक्‍स लगाते हुए मुंबई को तीन बॉल रहते जीत दिला दी.
 

टाइमआउट के बाद 17वां ओवर फेंकने आए तिषारा परेरा की पहली बॉल को कैप्‍टन रोहित शर्मा (20) ने सिक्‍स के लिए भेजा. तीसरी बॉल से लास्‍ट बॉल तक लगातार यही काम पोलार्ड ने किया. उस ओवर में कुल 29 रन बने.
कैप्‍टन कैमरून व्हाइट ने इसके बाद स्पिनर अमित मिश्रा को बॉल थमाई. पोलार्ड ने मिश्रा के साथ भी वैसा ही सलूक किया. उनके ओवर में तीन सिक्‍स लगाते हुए कुल 21 रन बटोरे. साथ ही उन्होंने 20 गेंदों पर अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की.
आखिरी दो ओवरों में मुंबई को जीत के लिए 12 रन की दरकार थी. आखिरी ओवर फेंकने आए परेरा की पहली और तीसरी गेंद पर सिक्‍स उड़ाते हुए टीम का स्कोर तीन विकेट पर 184 पहुंचा दिया. इस जीत के साथ मुंबई ने होम ग्राउंड पर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा और प्‍वाइंट टेबिल में टॉप पर भी जगह बनाई.
इससे पहले, शिखर धवन(59) और कैमरून व्हाइट के तेजतर्रार 43 रन की मदद से सनराइजर्स ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 178 रन का स्कोर खड़ा किया. टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स को पार्थिव पटेल ने तेज शुरुआत दिलाई.
मैच का पहला ओवर फेंकने आए जॉनसन को पटेल ने निशाने पर लिया और उनके ओवर में चार बाउंड्री लगाते हुए कुल 19 रन बटोरे. शिखर ने अगले ओवर की तीसरी बॉल पर ही इनिंग का पहला सिक्‍स जड़ा. चौथे ओवर में लसिथ मलिंगा ने पटेल (26) को आउट कर मेहमान टीम को पहला झटका दिया. टूर्नामेंट में यह सनराइजर्स की सबसे बेहतरीन शुरुआत थी.
पहला विकेट गिरने से पहले सनराइजर्स ने 3.5 ओवर में 38 रन जोड़ लिए थे. धवन ने मलिंगा की बॉल पर बाउंड्री लगाकर महज 36 बॉल पर अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. 59 के निजी स्कोर पर वह जॉनसन की एक स्‍लो बॉल पर विकेटकीपर को कैच थमा बैठे. उनके जाने के बाद अपनी ख्याति के अनुरूप बैटिंग नहीं कर सकने वाले व्हाइट ने मुंबई के अगेंस्‍ट सारी कसर पूरी कर दी. व्हाइट ने 23 बॉल पर तीन बाउंड्री और तीन सिक्‍स लगाते हुए 43 रन बनाए.



This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.