- सड़कों पर पुलिस के नदारद रहने से बढ़ रही लूटपाट

- सोते रहते हैं नाइट डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मी

- सुबह चार बजे लूटपाट शुरू कर देते हैं बदमाश

Meerut: शहर हो या फिर देहात की सड़कों पर लूटेरों का कब्जा है। हाईवे पर बदमाश खुलेआम कार को हाई जैक करके लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। रात को ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मी आराम फरमाने के अलावा कुछ नहीं करते हैं।

सड़कों पर आते हैं बदमाश

सुबह चार बजे से ही सड़कों पर बदमाश लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए आ जाते हैं। पुलिस घटनाओं पर लगाम लगा पाने में नाकाम साबित हो रही है। बदमाशों के बुलंद हौसले के आगे पुलिस प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। लेकिन बावजूद इसके पुलिस जागरूक होने का नाम नहीं ले रही है। जिस तरह से खुलेआम सड़क पर गाड़ी से सिपाही को अगवा किया गया। इससे साफ है कि बदमाशों में न तो पुलिस का डर है न ही कानून का।

खौफ के आधा घंटे

सुबह साढ़े पांच बजे बदमाशों ने मोनिक की गाड़ी को हाई जैक कर पूरे परिवार को अगवा कर लिया और छह बजे तक गाड़ी में लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। यह आधा घंटे पूरे परिवार के खौफ के बीच बीते, बदमाशों ने परिवार को चेतावनी दे दी थी। यदि कुछ भी होशियारी करने की कोशिश की तो वह जान से मार देंगे। जब तक लूटपाट करके बदमाश फरार नहीं हो गए । तब तक किसी की जुबां से आवाज तक नहीं निकली। बदमाशों के फरार होने के बाद पुलिस को सूचना दी।

दिखाई दे रही थी मौत

एक ओर हथियार बंद बदमाश तो दूसरी ओर सहमा हुआ पीडि़त परिवार को अपनी मौत बहुत पास से दिखाई दे रही थी। पुलिस में रहकर दूसरों की रक्षा करने वाला मोनिक भी हथियार बंद बदमाशों के आगे झुक गया, उसकी भी हिम्मत नहीं पड़ी। हालांकि उसने बदमाशों को एक बार अपने को पुलिस वाला बताते हुए बचने की कोशिश की, लेकिन बदमाशों की धमक के आगे मोनिक की आवाज नहीं निकली। लिहाजा बदमाश आराम से लूटपाट करके फरार हो गए।

घटना के संबंध में जानकारी हुई है। सरूरपुर पुलिस वर्क कर रही है। जल्द ही घटनाओं का खुलासा कर दिया जाएगा।

-ओंकार सिंह

एसएसपी

Posted By: Inextlive