भारत को एशिया कप जितवाने वाले कप्तान रोहित शर्मा टीम से किए गए बाहर

2018-10-01T09:22:07+05:30

भारत को एशिया कप 2018 जितवाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया से बाहर कर दिए गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उन्हें भारतीय टीम में नहीं रखा गया है।

कानपुर। एशिया कप 2018 में भारत का प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया न सिर्फ फाइनल में पहुंची बल्कि खिताबी मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर सातवां एशिया कप अपने नाम किया। इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा। उन्होंने बल्लेबाजी के अलावा चतुर कप्तानी के बूते टीम को चैंपियन बनाया। पहले भी देखा जा चुका है रोहित जब किसी टूर्नामेंट के फाइनल में कप्तानी करते हैं तो उनकी टीम जरूर जीतती है। इतना हुनर होने के बावजूद भारत की आगामी वेस्टइंडीज सीरीज के लिए रोहित को टीम में जगह नहीं दी गई है।
ये है टीम इंडिया
वेस्टइंडीज टीम एक महीने के लिए भारत दौरे पर आई है। यहां वह टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलेंगे। इस दौरे का आगाज टेस्ट सीरीज के साथ होगा। ऐसे में भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टेस्ट टीम में रोहित को मौका नहीं मिला है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर टीम का एनाउंसमेंट किया। इस टीम में विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर हैं।
क्यों नहीं चुने गए रोहित
रोहित शर्मा को टेस्ट टीम में जगह बहुत कम मिलती है। सीमित ओवरों के खेल में जहां रोहित का बल्ला खूब चलता है वहीं टेस्ट क्रिकेट में आते ही वह खामोश से हो जाते हैं। यही वजह है वह भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह नहीं बना पा रहे। क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, रोहित ने अभी तक कुल 25 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम सिर्फ 1479 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनका औसत 39.97 रहा वहीं तीन शतक और 9 अर्धशतक भी उन्होंने लगाए।
4 अक्टूबर से शुरु होगी जंग
वेस्टइंडीज के भारत दौरे की शुरुआत 4 अक्टूबर से होने वाले पहले टेस्ट के साथ होगी। कैरेबियाई टीम भारत के खिलाफ दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी।
ये है सीरीज का शेड्यूल
TESTS:
पहला टेस्ट : 4-8 October in Rajkot
दूसरा टेस्ट : 12-16 October in Hyderabad
ODIs:
पहला वनडे : 21st October in Guwahati
दूसरा वनडे : 24th October in Indore
तीसरा वनडे : 27th October in Pune
चौथा वनडे : 29th October in Mumbai
पांचवां वनडे : 1st November in Thiruvananthapuram
T20Is:
पहला टी-20 : 4th November in Kolkata
दूसरा टी-20 : 6th November in Lucknow
तीसरा टी-20 : 11th November in Chennai
भारत को एशिया कप जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा कभी नहीं हारते फाइनल मैच

भारत को एशिया कप जिताने वाले ये हैं 5 भारतीय कप्तान, कोहली का नहीं है नाम


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.