- बिजली विभाग ने जिले में दो दर्जन स्थानों में लगे महाकैंप में वसूला गया

- सरकारी विभागों के बकायदारों की गुल की जाएगी बिजली

GORAKHPUR: बकायदारों के लिए बुधवार को जिले में दो दर्जन से अधिक स्थानों पर लगे महाकैंप में 4.58 करोड़ से अधिक रुपए की वसूली हुई। जिसमें सबसे अधिक वसूली महानगर विद्युत वितरण खंड थर्ड के महाकैंप में 1.10 करोड़ रुपए आए। इस दौरान बिजली विभाग ने ग्रामीण अंचल में 102 और शहर में 86 घरों की बिजली बिल 10 हजार रुपए से अधिक बकाया होने पर गुल कर दी गई। बकाए पर बिजली गुल करने में ग्रामीण अंचल अव्वल रहा तो बकाया राजस्व वसूली में शहरीय अंचल ने बाजी मारी।

अब सरकारी बकायदारों पर कार्रवाई

बिजली विभाग अब सरकारी भवनों के बड़े बकायदारों पर कार्रवाई करने का मूड बना लिया है। बुधवार को वाराणसी में हुई मीटिंग में पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी एके सिंह ने सभी चीफ इंजीनियर्स को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जो भी सरकारी बड़े बकायदार हों, उन पर कार्रवाई तेज की जाए और जहां रुकावट आ रही है, उनकी रिपोर्ट तत्काल मुख्य सचिव आलोक रंजन को दें।

कल खुले रहेंगे सभी बिलिंग काउंटर

महानगर के लोगों को बिल जमा करने में कोई प्राब्लम न हो, इसके लिए गुरुवार और शुक्रवार को भी बिलिंग काउंटर खुले रहेंगे। यह जानकारी महानगर विद्युत वितरण निगम के द्वितीय खंड के एक्सईएन आरसी पांडेय ने दी। उन्होंने बताया कि छुट्टी के दिन अधिक से अधिक लोग बिल जमा कर दें, इसके लिए यह काउंटर खोला जा रहा है।

ग्रामीण विद्युत वितरण खंड - 2.91 करोड

ग्रामीण विद्युत वितरण खंड प्रथम- 1 करोड़

ग्रामीण विद्युत वितरण खंड द्वितीय - 91 लाख

महानगर विद्युत वितरण निगम - 2.67 करोड़

महानगर विद्युत वितरण निगम प्रथम- 72 लाख

महानगर विद्युत वितरण निगम द्वितीय- 85 लाख

महानगर विद्युत वितरण निगम तृतीय- 1.10 करोड़

Posted By: Inextlive