- बचत भवन में बैठक कर डीएम ने ली अफसरों की खबर

- नगर निगम सहित तमाम अधिकारों को दिए सख्त आदेश

Meerut : बचत भवन के सभागार में सोमवार को नगर निगम, एमडीए, विद्युत विभाग, उप्र आवास एंव विकास परिषद, लोनिवि, जल निगम आदि विभागों से संबंधित अधिकारियों की बैठक में डीएम नवदीप रिणवा ने सख्त हिदायत दी। डीएम ने विद्युत अधिकारियों को कहा कि फाल्ट आने पर कोई कार्य करना है तो हर संभव को संबंधित क्षेत्रवासियों को इसकी जानकारी दी जाए। अधीक्षण अभियंता रोज बिजली घरों का रात्रि में निरीक्षण करे।

शीघ्र कराए नालों की सफाई

बैठक में डीएम ने नगर आयुक्त को आदेश दिए कि वह बरसात से पहले नालों की सफाई कराए। नालों की सफाई का सत्यापन भी मजिस्ट्रेट द्वारा कराया जाएगा। नाला सफाई के बाद सिल्ट ख्ब् घंटे में हटाई जाएगी। यदि कोई नाले या नालियों में कूड़ा या गोबर डालता तो उसे नोटिस जारी किया जाए। जिन जल संस्थान में जनरेटर लगे है, वहां बिजली न होने पर जनरेटर जलाकर पानी आपूर्ति कराई जाए। खराब हैंडपंप सही कराए जाए।

दो जून से हटेगा अतिक्रमण

डीएम ने कहा कि दो जून से अतिक्रमण हटाओ अभियान चलेगा। पुलिस प्रशासन व संबंधित विभाग मिलकर एक कार्यक्रम तय करेंगे। अभियान वास्तविकता के धरातल पर चलेगा। डीएम ने जेएनएनयूआरएम योजना अन्तर्गत गंगा जल व सीवरेज प्रोजेक्ट फ्0 जून तक पूरा करने की हिदायत दी। पाइप लाइन के लिए जिन सड़कों को खोदा गया है, उन सड़कों का फ्0 जून तक पुर्ननिर्माण होगा। एमडीए व उप्र आवास एंव विकास परिषद इनर रिंग निर्माण में तेजी लाए। जुर्रानपुर फाटक ओवर ब्रिज के लिए जमीन हेतु किसानों से बात की जाए। नगर आयुक्त अब्दुल समद, एमडीए उपाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, एडीएम सिटी एस के दुबे, एडीएम वित्त एंव राजस्व जेबी यादव आदि उपस्थित थे।

Posted By: Inextlive