जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन में लगा 50 वर्ष पुराना पैनल जल जाने के कारण शुक्रवार को सुबह 9.15 बजे से शाम छह बजे तक स्टेशन में बिजली नहीं थी. दिन भर पांच मिनट के लिए बिजली आती थी और फिर चली जाती थी. जिसके कारण बुकिंग काउंटर, डिसप्ले टीवी, एनाउंसमेंट सिस्टम, पूछताछ केंद्र पूरी तरह से ठप रहा. बिना एनाउंसमेंट के ट्रेन प्लेटफार्म में आती जाती रही, जिससे यात्रियों को यह पता ही नहीं चला रहा था कि कौन सी ट्रेन किस प्लेटफार्म में आ रही है. जिसके कारण यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी. जब यात्री पूछताछ केंद्र में जा रहे थे सिस्टम फेल होने के कारण पूरी तरह से जानकारी यात्रियों को नहीं मिल पा रही थी. वहीं टीटीई भी यात्रियों को पूरी जानकारी नहीं दे पा रहे थे.

गर्मी से बेहाल यात्री, न एसी न पंखा

टाटानगर स्टेशन में नौ घंटे तक बिजली गुल रहने के कारण स्टेशन के एस्केलेटर, लिफ्ट, पंखा, एसी सभी पूरी तरह से बंद हो चुके थे. स्टालों में ठंडा पानी नहीं मिल रहा था. बिजली नहीं होने के कारण प्रथम क्लाश वेटिंग हॉल व द्वितीय क्लास वेटिंग हाल से यात्री प्लेटफार्म में निकल कर इधर इधर घुम रहे थे.

परेशान रहे बिजली विभाग के कर्मचारी व अधिकारी

बिजली कट होने के कारण दिन भर बिजली विभाग के कर्मचारी, अधिकारी परेशान रहे और बिजली को बहाल करने के लिए अपना पूरा प्रयास कर रहे थे. दूसरी एआरएम विकास कुमार, स्टेशन निदेशक एच के बलमुचू, सीआई एके सिंह, उप स्टेशन अधीक्षक एसके पति भी बिजली व्यवस्था को बहाल करने के लिए दिन भर लगे हुए थे.

100 किलोवाट का भार है टाटानगर स्टेशन पर

सहायक विद्युत अभियंता ने बताया कि टाटानगर स्टेशन में 100 किलोवाट का लोड है. ऐसे में 50 वर्ष पुराना पैनल टाटानगर स्टेशन में लगा है. जिसके कारण हमेशा बिजली कट हो रही है. उन्होंने कहा कि सोमवार व मंगलवार तक नया पैनल टाटानगर स्टेशन में लग जाएगा, जिसके बाद बिजली की परेशानी दूर हो जाएगी यह पैनल 20 वर्षो तक बिना किसी परेशानी से काम करेगा. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को ठीक तरह से पावर की सप्लाई बहाल कर दी गई है लेकिन सोमवार से मंगलवार तक बिजली की समस्या पूरी तरह से ठीक हो जाएगी.

Posted By: Kishor Kumar