RANCHI : रांची की 18 साल की सौम्या सांची श्रीवास्तव ने अपनी परफारमेंस से स्टेट का नाम रौशन किया है। धुर्वा की रहने वाली सौम्या ने सुब्रतो क्लासिकल पावरलिफ्टिंग और डेडलिफ्टिंग चैंपियनशिप में तीन गोल्ड मेडल जीतकर सबको हैरान कर दिया है। बेंचप्रेस इवेंट में सौम्या ने 45 किलो वजन उठाया। डेड लिफ्टिंग में 107.5 किलो और स्कवेट में 90 किलो वजन उठाया। वहीं सेकेंड पोजीशन पर फिलीपिंस और थर्ड पोजीशन पर अफगानिस्तान की प्लेयर रही। वहीं सौम्या 18 साल की होने तक 18 मेडल अपने नाम कर चुकी हैं। सौम्या ने बताया कि वो ग्वालियर से बीपीएड कर रही है, साथ ही वहां प्रैक्टिस भी करती है। उन्होंने दो साल तक नेशनल जिम में प्रैक्टिस की है।

सौम्या में है जीत का जुनून : इंद्रजीत सिंह

झारखंड पावरलिफ्टिंग के महासचिव इंद्रजीत सिंह का कहना है कि सौम्या ने सिर्फ अपने जुनून की वजह से यह उपलब्धि हासिल की है। मात्र दो साल में 18 मेडल जीतना मुश्किल है। सौम्या ने निरंतर प्रैक्टिस किया जो उसके लिए फायदेमंद रहा। उन्होंने कहा कि यदि राज्य सरकार मदद करती है तो पावरलिफ्टिंग में झारखंड सबसे आगे रहेगा।

झारखंड त्रिपुरा मैच ड्रा

धनबाद में खेले जा रहे रणजी ट्राफी के मैच में बुधवार को झारखंड और त्रिपुरा के बीच मैच ड्रा रहा। झारखंड ने लास्ट दिन 127 रन से आगे खेलते हुए 8 विकेट पर 409 रन बना लिये थे। झारखंड के पारी घोषित करने के बाद त्रिपुरा ने खेलना शुरू किया। लेकिन 12 रन बनाने के बाद ही टाइम ओवर हो गया और मैच ड्रा हो गया।

झारखंड और त्रिपुरा के बीच खेला जा रहा मैच बुधवार को ड्रा रहा। इसमें जहां पहली पारी में झारखंड ने 142 रन बनाएं, वहीं त्रिपुरा की टीम ने 362 रन बनाकर 220 रनों की बढ़त ले ली थी। वहीं दूसरे दिन दूसरी पारी में झारखंड की टीम ने 127 रनों से खेलना शुरू किया और 409 रन बना लिये थे। जिसमें ईशांक जग्गी ने नाबाद 201 रन बनाएं। वहीं कौशल सिंह ने 71 रनों का सहयोग किया। जबकि टीम के कप्तान सौरभ तिवारी ने कोई योगदान नहीं दिया। के देवब्रत ने 45 रन और एस नदीम ने 30 रन बनाएं।

नदीम, कादरी और कौशल को मिले विकेट

मैच के दौरान झारखंड के एस नदीम, एसएस कादरी और कौशल सिंह को विकेट मिले। जिसमें एस नदीम को 4 विकेट, एसएस कादरी को 3 विकेट और कौशल सिंह को 2 विकेट मिला। इसके अलावा सन्नी गुप्ता को एक विकेट मिला। वहीं एआर यादव विकेट के मामले में अपना खाता भी नहीं खोल सके।

Posted By: Inextlive