- बेगमपुल पर एसपी सिटी ने किया लाठीचार्ज, लोगों ने किया पथराव

- सिटी के कई इलाकों में लोगों ने देर रात किया हंगामा

Meerut : रात होते ही सिटी के कई इलाकों में बिजली कटौती के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुए। सदर इलाके मे पूरे दिन बिजली न आने से लोगों का पारा देर रात चढ़ गया और जमकर तोड़फोड़ की। केसरगंज चौकी के बाहर भी लोगों ने जाम लगाया। वहीं कंकरखेड़ा के लोगों ने भी बिजली न आने को लेकर काफी बवाल किया। बेगमपुल पर तो लोगों ने जाम भी लगाया और जहां पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया। गुस्साई भीड़ ने एसपी सिटी के वाहन पर पथराव किया।

सदर बिजलीघर में तोड़फोड़

देर रात बिजली न आने को लेकर स्थानीय लोगों ने सदर टंकी मोहल्ले स्थित बिजलीघर में पहुंचकर पहले हंगामा किया। उसके बाद बिजलीघर में तोड़फोड़ की। बमुश्किल बिजली के कर्मचारी वहां से अपनी जान बचाकर भागे। स्थानीय लोगों ने कहा सुबह 9 बजे लाइट गई थी, जिसके क्ख्:फ्0 बजे लाइट आई। फिर फ् बजे फिर लाइट चली गई। 7 बजे लाइट आने के क्भ् मिनट के बाद फिर लाइट चली गई। हद तो तब हो गई कि 9:ब्भ् पर लाइट आने के बाद क्0 बजे फिर से बिजली भगा दी गई।

वरना कर देंगे मुकदमा दर्ज

सदर में तोड़फोड़ करने के बाद सदर के सैंकड़ों लोग बेगमपुल की ओर कूच कर गए। जैसे ही लोग वहां पहुंचे तो हंगामा करना शुरू कर दिया। थोड़ी देर में काफी पुलिस बल बेगमपुल पहुंच गया। जहां उन्होंने लोगों को काफी समझाने का प्रयास किया। पुलिस ने लोगों से कहा कि अगर वो शांति से घर चले जाएं वर्ना उन पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके बाद भी लोगों ने चौराहे पर जमकर बवाल किया और बेगमपुल ट्रैफिक जाम किया। वहीं पुलिस भी मूकदर्शक बनकर पूरे हंगामें को देखती रही।

सड़कों पर लोग

सरधना रोड पर जाम लगाने का प्रयास सदर के अलावा कंकरखेड़ा इलाके में भी बिजली को लेकर काफी हंगामा रहा। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात ट्रांसफॉर्मर फुंक जाने से मंगलवार को पूरे दिन लाइट नहीं। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस बारे में अधिकारियों को भी जानकारी दी थी। लेकिन कोई भी नहीं पहुंचा। पूरे दिन लोग पानी को भी तरसते रहे, लेकिन बिजली के अधिकारियों को कोई तरस नहीं आया। देर रात सरधना रोड बिजलीघर पर लोग पहुंचे और काफी हंगामा किया और सरधना रोड पर ट्रैफिक जाम लगाने का प्रयास किया। मौके पर पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। लोगों को बामुश्किल घर भेजा। जेई बीके कश्यप की माने तो ट्रांसफॉर्मर को ठीक करने के लिए ट्रॉली और क्रेन की व्यवस्था नहीं हो सकी। इसलिए ट्रांसफॉर्मर ठीक नहीं हो सका।

यहां भी हुए हंगामे

वहीं बिजली को सिटी के कई इलाकों में भी काफी हंगामें हुए। जहां सैनिक विहार में बिजली न आने को लेकर लोगों ने काफी बवाल काटा। वहीं दिल्ली रोड स्थित केसरगंज चौकी चौराहे को जाम लगाने का प्रयास किया गया। डीएम और एमडी बिजली के खिलाफ नारेबाजी की। स्थानीय लोगों की माने तो डिपार्टमेंट ने पूरे दिन लाइट नहीं दी। वहीं से गुजर रहे एसपी सिटी ने हंगामा होते देखा तो रेलवे रोड पुलिस को मौके पर बुलाया और लाठीचार्ज किया। पब्लिक को वहां से भगा दिया। वहीं माधवपुरम बिजलीघर में लोगों ने काफी हंगामा किया। साथ ही दिल्ली रोड पर जाम लगाया। वहां पर भी पुलिस ने लोगों पर बल प्रयोग कर अपने-अपने घरों में भगाया। ये सिलसिला यही खत्म नहीं हुआ। गढ़ रोड स्थित नई सड़क पर भी बिजली न आने को लेकर काफी बवाल काटा। स्थानीय लोगों गढ़ रोड पर जाम लगाया। उसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला।

वायरलेस पर दी सूचना

पूरी सिटी में लोगों के आक्रोश को देखते हुए एसपी सिटी ने वायरलेस पर सभी पुलिस कर्मियों को सूचना दी कि देररात क्ख्:फ्0 बजे बिजली आ जाएगी। ताकि पुलिस वाले पब्लिक को ये कहकर शांत करा सके। जबकि पब्लिक को पुलिस की बातों पर विश्वास नहीं हुआ। सदर इलाके के रहने वाले सुनील पाल ने कहा कि पूरे दिन से बिजली ने रुलाया हुआ है। अब भी पुलिस की ओर से गलत सूचना दी जा रही है कि क्ख्:फ्0 लाइट आ जाएगी। जबकि रोज क्0 बजे लाइट जाने के बाद एक बजे के बाद ही आती है।

वर्जन

पूरे दिन बिजली न आने की सबसे बडी वजह से लखनऊ से कटौती होना है। इस तरह की दिक्कत सिर्फ इसी शहर में नहीं पूरे प्रदेश में है। लाइट देररात एक बजे आ जाएगी।

- केएन मित्तल, चीफ इंजीनियर, पीवीवीएनएल

Posted By: Inextlive