- जनपद के प्रभारी अधिकारी पी गुरु प्रसाद ने किया जिला अस्पताल का निरीक्षण

- लापरवाही मिलने पर लगाई फटकार, मरीजों बताया दुखदर्द

बरेली : जिला अस्पताल की लगातार लापरवाही सामने आ रही है। लापरवाही से मौतें हो रही हैं। 5 दिन की नवजात बच्ची की मौत के बाद प्रदेश के आबकारी आयुक्त व जनपद के प्रभारी अधिकारी पी। गुरु प्रसाद जिला अस्पताल के निरीक्षण के लिए पहुंचे तो उन्हें कई गड़बडि़यां मिलीं।

गरीबों का मारा जा रहा पैसा

उन्होंने निरीक्षण के दौरान पाया कि एक दिन पहले ब्लड चढ़वाने के लिए 100 रुपये दिए जाते हैं। 67 रुपये की रसीद काटी जाती है, बचे पैसे वापस नहीं किए जाते और नहीं रसीद दी जाती है। इस पर उन्होंने स्टाफ को फटकार लगाई। कहा कि पैसे तुरंत वापस किए जाएं, अगर निर्धारित शुल्क से अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा तो कार्रवाही निश्चित तौर पर की जाएगी।

बाहर की लिख देते हैं दवा

एक मरीज ने उन्हें बताया कि दो दिन पहले डॉक्टर की लिखी दवा काउंटर पर लेने गए तो कैल्शियम की गोली नहीं दी गई। इस पर उन्होंने कहा कि बाजार से लेने के लिए दवा न लिखें। जो दवा लिखी जाए उसे दें। कोई भी दवा खत्म हो जाए तो उसे खत्म होने से पहले मांग ली जाए।

शिशु वार्ड में मिली अव्यवस्था

उन्होंने जिला महिला अस्पताल में नवजात शिशु वार्ड को भी देखा। बच्चा वार्ड में भर्ती बच्चों के माता-पिता से स्वास्थ्य सेवाओं की सुविधा तथा दवाईयां आदि के मिलने की जानकारी हासिल की। इस दौरान सीएमएस, महिला अस्पताल व सीएमओ को निर्देश दिए कि सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दें।

Posted By: Inextlive