-प्रत्यूषा बनर्जी ने आई नेक्स्ट के साथ शेयर किया फ्यूचर प्लान

JAMSHEDPUR: स्मॉल स्क्रीन पर अपने टैलेंट का जलवा बिखेर रही सिटी की प्रत्यूषा बनर्जी और संगीत निर्देशक लकी नरुला मिलकर जमशेदपुर में एक्टिंग इंस्टीट्यूट खोलेंगी। टीवी सीरियल 'हम हैं ना' की शूटिंग पूरी होने के बाद अपनी छुट्टियां बिताने जमशेदपुर आई प्रत्यूषा ने शनिवार को सोनारी स्थित अपने घर पर आई नेक्स्ट के साथ बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि वैसे तो वे छुट्टियां बिताने होम टाउन आई हैं, पर इसके साथ एक प्लानिंग लेकर भी इस बार वे आई हैं। प्रत्यूषा फ्0 मार्च तक शहर में हैं और इस बीच कई जगहों का भ्रमण करके जमीन देखने का काम भी किया है। उन्होंने कहा कि टीवी की दुनिया में उनका लगभग म् साल का अनुभव है और उनके साथ लकी नरुला भी हैं। दोनों मिलकर झारखंड, बिहार ओडि़शा और बंगाल के उभरते कलाकारों को एक्टिंग की ट्रेनिंग देंगे।

ताकि कॉरियर बना सकें

इसमें एक्टिंग, म्यूजिक, डायरेक्शन और हर वो चीज सिखाई जाएगी जो बॉलीवुड व टीवी की दुनिया में एंट्री करने के लिए जरूरी है.उनका कहना था कि इस क्षेत्र की तमाम प्रतिभाएं बड़े-बड़े सपने लेकर मायानगरी मुंबई आती हैं और स्ट्रगल करते-करते थककर अपने सपनों को मार देती हैं। उनका प्रयास होगा कि ऐसी प्रतिभाओं की स्ट्रगल पर विराम लगे। उन्हें जमशेदपुर में ही परफेक्ट ट्रेनिंग देकर मुंबई भेजा जाए ताकि वहां जाकर वे अपना कॅरियर बना सकें। उनका कहना था कि ये विचार उनके मन में अपने क्षेत्र के लोगों के लिए कुछ करने के खयाल से आया है।

जल्दी ही होगी घोषणा

बहुत ही जल्द इस इंस्टीट्यूट में रजिस्ट्रेशन की तारीखों की घोषणा कर दी जाएगी। प्लान लगभग पूरा हो चुका है। अगले साल तक इंस्टीट्यूट शुरू हो जाएगा। इसमें बॉलीवुड और टेलिविजन की दुनियां के दिग्गज कलाकारों को प्रशिक्षण देने के लिए बुलाया जाएगा। इनमें गायक और म्यूजिक डायरेक्टर भी होंगे। कलाकारों प्रशिक्षण देने के बाद हम उनको बॉलीवुड और टीवी की दुनियां में प्रवेश करने का सही तरीका भी बताया जाएगा। कलर्स पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक बालिका वधू की आनंदी से ख्याति पाने वाली प्रत्यूषा ने कलर्स के किचेन चैंपियन-ब् में बतौर आनंदी पार्टिसिपेट किया। झलक दिखला जा-भ् में भी उन्होंने मंच पर मुकाम पाया। बिग बॉस-7 में भी वो पार्टिसिपेंट रहीं और अभी हाल ही में सोनी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक 'हम हैं ना' की शूटिंग पूरी की है। उन्होंने बताया कि वे जल्दी ही एक नये धारावाहिक में भी नजर आएंगी। पांच अप्रैल से एक एक नये शो की शूटिंग में भी व्यस्त हो जाएंगी।

Posted By: Inextlive