-लहुरी काशी समागम में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर के बाशिंदों को किया एकजुट

-कुंभ के आयोजन को भव्य और दिव्य बनाने का किया दावा

PRAYAGRAJ: गाजीपुर जिला प्रयागराज से करीब 200 किलोमीटर दूर है। लेकिन मिनी गाजीपुर प्रयागराज में बसा हुआ है, जो रविवार को प्रयाग संगीत समिति में गाजीपुर के सांसद व रेल राज्य मंत्री के स्वागत में आयोजित लहुरी काशी समागम में नजर आया। जहां एकदम खाटी गाजीपुरी व पूर्वाचली अंदाज में रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा गाजीपुर वासियों से रूबरू हुए। घर परिवार और गांव की बात करने के साथ ही गाजीपुर और देश के विकास पर चर्चा की। केंद्र सरकार के कार्यो को मिल का पत्थर बताया।

रेलवे के विकास पर चर्चा

गाजीपुर के सांसद और रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा से मिलने, उन तक अपनी बात पहुंचाने और उनकी बात सुनने के लिए शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग, साहित्य, संस्कृति, व्यापार व अन्य क्षेत्र में विभागों में सक्रिय गाजीपुरी प्रयाग संगीत समिति पहुंचे। समारोह को संबोधित करते हुए रेल राज्य मंत्री ने देश और रेलवे के विकास पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद रेलवे का ढांचा सुधारने की दिशा में मोदी सरकार ने कदम बढ़ाया है, जो आज तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसका असर जल्द ही पूरे देश को दिखाई देगा।

आगे बढ़ रहा है गाजीपुर

रेल राज्यमंत्री ने कहा कि कुंभ में भगदड़ की स्थिति की कोई संभावना नहीं है। क्योंकि तैयारी ही कुछ इस प्रकार से की गई है। उन्होंने गाजीपुर के विकास कार्यो को भी गिनाया। कहा कि गाजीपुर रेल, हवाई व सड़क यातायात से जुड़ रहा है। लाइनें डबल की जा रही हैं। गंगा पर नया पुल बनाया गया। वहीं छपरा, बलिया, मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, वैष्णो देवी तक गाजीपुर के लोग आसानी से पहुंच सकें, इसके लिए ट्रेनें चलाई गई, वहां मेडिकल कॉलेज स्वीकृत है। मेमो व डेमो ट्रेनों के मेंटेनेंस, इलेक्ट्रिक लोको का काम भी वहां जल्द शुरू होगा। मंच पर रेलवे राज्य मंत्री मनोज सिन्हा का आयोजन समिति ने भव्य स्वागत माला पहनाकर किया। मंच पर रिटायर्ड कमिश्नर बीके सिंह, रवि सतीजा, बीके यादव, अनिल सिंह, दिनेश प्रताप राव दीक्षित, रिंकू राय, सुनील सिंह, बीआर बिंद, हरेंद्र सिंह, शशिबाला श्रीवास्तव, प्रो। उमाकांत यादव, राजेश राम आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम में आए लोगों का स्वागत एवं आभार विशाल सिंह ने किया।

Posted By: Inextlive