एयरपोर्ट रोड की कराई गई धुलाई, नगर आयुक्त ने सफाई व्यवस्था का किया निरीक्षण

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: 72 देशों के राजनयिकों के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी आगमन अगले कुछ दिनों में संगमनगरी प्रयागराज में हो रहा है। वीआईपी अतिथियों की मौजूदगी के दौरान शहर में स्वच्छता का माहौल दिखे। कहीं गंदगी न दिखाई दे, इसका विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सफाई व्यवस्था बेहतर करने के लिए नगर आयुक्त डॉ। उज्जवल कुमार ने गुरुवार को शहर के प्रमुख इलाकों का भ्रमण व निरीक्षण किया।

एयरपोर्ट से बालसन तक सफाई

नगर आयुक्त डॉ। उज्जवल कुमार ने पत्थर गिरजाघर चैराहा, एकलव्य चैराहा, सर्किट हाउस, कानपुर रोड होते हुये धोबी घाट चैराहा, हिन्दु हॉस्टल चैराहा, बालसन के पास भारद्वाज पार्क, आनन्द भवन, केपीयूसी छात्रावास, बैंक रोड चौराहा, तेलियरगंज, एमएनएनआईटी गेट, लालबहादूर शास्त्री मार्ग होते हुये सोहबतियाबाग, परेड ग्राउण्ड से संगम घाट एवं अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण किया।

निर्माण सामग्री हटाने को कहा

नगर आयुक्त ने साई मंदिर के पास सफाई निरीक्षक को रोड पटरी के किनारे सफाई का निर्देश दिया। बम्हरौली एयरपोर्ट, चौफटका, सर्किट हाउस होते हुये बालसन चौराहा, आनन्द भवन, केपीयूसी छात्रावास होते हुये तेलियरगंज तक मेला अवधि के लिए 180 अतिरिक्त सफाई कर्मचारी डिवाइडर, रोड और पटरी की सफाई के लिए लगाने का निर्देश नगर आयुक्त ने दिया। जोनल अधिकारियों को सफाई व्यवस्था के निरीक्षण की जिम्मेदारी सौंपी गई। सड़कों पर पड़ी निर्माण सामग्री को तत्काल हटवाने का निर्देश दिया। जीएम जलकल को सभी सड़कों पर पानी का छिड़काव कराने का निर्देश दिया।

एयरपोर्ट रोड की हुई धुलाई

राजनयिकों के आगमन के मद्देनजर नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन ने गुरुवार को एयरपोर्ट रोड पर पानी के टैंकर लगाकर पूरे रोड की धुलाई कराई। नगर निगम के कर्मचारी झाड़ू लेकर सफाई करते नजर आए।

Posted By: Inextlive