पोलिंग सेंटर पर मतदान की तैयारी करते कर्मचारी

निगम और विद्युत विभाग ने तैयार किए पोलिंग बूथ

पंखों और साफ-सफाई की व्यवस्था हुई अपडेट

Meerut. आज लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जनपद के 2740 पोलिंग बूथों पर तैनात कर्मचारियों समेत जनता की सुविधा के लिए व्यवस्था को दुरुस्त कर दिया गया. देर शाम तक सभी बूथों पर पोलिंग पार्टियां पहुंच गई और अपनी ड्यूटी के अनुसार काम शुरू कर दिया. इस दौरान देर शाम तक पोलिंग केंद्रों पर नगर निगम और विद्युत विभाग के कर्मचारी व्यवस्थाएं बनाने और साफ-सफाई में जुटे रहे.

मच्छरों से राहत देगी फॉगिंग

नगर निगम ने गर्मी के साथ मच्छरों के प्रकोप को देखते हुए मंगलवार से विक्टोरिया पार्क समेत सभी मतदान केंद्रों पर फॉगिंग करानी शुरू कर दी थी. इसके साथ ही पेयजल व्यवस्था और साफ-सफाई को दुरुस्त किया गया. निगम द्वारा सभी मतदान केंद्रों पर वार्डवार सफाई नायकों की तैनाती की गई है.

निर्बाध विद्युत आपूर्ति

मतदान के दौरान विद्युत व्यवस्था बाधा न बने इसके लिए विद्युत विभाग द्वारा गुरुवार को दिनभर निर्बाध विद्युत आपूर्ति की जाएगी. साथ ही साथ संबंधित बिजलीघरों में कर्मचारियों की टीम को अलर्ट पर रखा गया है. यदि किसी मतदान केंद्र में पावर कट की समस्या होती है तो उसे तुरंत ठीक किया जाएगा.

अधिकतर सभी पोलिंग सेंटर्स को अपडेट कर दिया गया है. जिन सेंटर्स पर विद्युत कनेक्शन नहीं था, वहां अस्थाई कनेक्शन दिया गया है. फॉल्ट से निपटने के लिए के लिए टीम अलर्ट पर रखी गई हैं.

संजीव राणा, एसई

Posted By: Lekhchand Singh