कैंट में स्थित डेयरियों की पैमाइश कर रहे अधिकारी

कैंट में संचालित हो रहीं तकरीबन 113 डेयरियां

Meerut। कैंट बोर्ड ने सभी डेयरियों को कैंट से बाहर करने की तैयारी शुरू कर दी है, जिसके लिए कैंट बोर्ड अधिकारियों ने कैंट में कई जगहों पर निरीक्षण भी किया। दरअसल, कैंट में तकरीबन 113 डेयरियां संचालित हो रही हैं।

मई में फैसला

गौरतलब है कि मई में आयोजित बोर्ड बैठक में कैंट से डेयरियों को हटाने का फैसला लिया गया था। इसके तहत डेयरी संचालकों को 45 दिन का नोटिस दिया गया था। हालांकि नोटिस के बाद डेयरी चालकों ने भी कोर्ट में याचिका दायर की थी, जोकि खारिज कर दी गई थी। कोर्ट ने कहा था की कैंट में डेयरियों को नही चलने दिया जाएगा।

ध्वस्त करने की तैयारी

कैंट बोर्ड की टीम ने डेयरियों की पैमाइश शुरु कर दी है। जिसमें चिहिन्त स्थान पर जाकर लोगो को समझाया जा रहा है। वही लोगो में भी आक्रोश बना हुआ है।

डेयरियों के कारण से कैंट में गंदगी बनी रहती है। इस कारण से स्वच्छता सर्वेक्षण में समस्या आ सकती है, लिहाजा सभी डेयरियों को बाहर किया जा रहा है।

अनुज सिंह, सीईई, कैंट बोर्ड

यदि डेयरियों को बाहर कर दिया जाएगा, तो कैंट के निवासियों को दूध की समस्या हो सकती है। कैंट बोर्ड को यह संख्या निश्चित कर देनी चाहिए, कि एक व्यक्ति केवल इतनी ही गाय भैंस रख सकता है।

सोनू

यदि स्वच्छता की दृष्टि से देखा जाए, तो यह सही कदम है। कई बार सड़कों पर पसरे गोबर के कारण से बहुत ज्यादा परेशानी भी हो जाती है।

अनुज

Posted By: Inextlive