प्रेशन कूकर से हुए थे बोस्‍टन मैराथन धमाके

2013-04-17T04:51:22+05:30

Federal agents has said Boston Marathon bombing was carried out with kitchen pressure cookers packed with explosives

अमेरिका के बोस्टन में हुए दो बम धमाकों के बारे में अब तक पुख्ता तौर पर कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन न्‍यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस का कहना है कि धमाकों में प्रेशर कुकर से बनाए गए बम का यूज किए जाने के सुराग मिले हैं. एपी के मुताबिक ने जांच में लगे खुफिया अधिकारियों को प्रेशर कुकर बम के यूज की जानकारी विस्फोट के वक्त मौके पर मौजूद एक शख्स ने दी है.
कहा जा रहा है कि प्रेशर कुकर में बाल बेयरिंग के छर्रे भरकर बम तैयार किए गए थे. बोस्टन पुलिस को शक है कि बमों को काले रंग के मजबूत पॉलिथिन में रखा गया था. बोस्टन धमाकों की जांच के लिए 1100 से भी ज्यादा जांच अधिकारियों को लगाया गया है. अमेरिकी जांच एजेंसी FBI धमाका करने वाले की तलाश में दिन रात लगी हुई है.
अमेरिकी प्रेसिडेंट बराक ओबामा ने कहा है कि धमाकों की जांच आंतकवादी हमले के तौर पर ही हो रही है. ओबामा थर्सडे बोस्टन जाएंगे और मारे गए लोगों के घरवालों से मिलेंगे. ट्यूज्‍डे को बोस्टन मैराथन के दौरान हुए दो धमाकों में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 170 से ज्यादा लोग इंजर्ड हो गए थे.


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.