टिकट की व्यवस्था होने तक बंद करा दी गई है बोटिंग

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की खबर पर जागा एडीए एडमिनिस्ट्रेशन

ठेकेदार को सुरक्षा और टिकट की व्यवस्था करने का दिया गया निर्देश

ALLAHABAD: हाथी पार्क में बच्चों को बोटिंग कराने के लिए की जा रही मनमानी वसूली पर एडीए ने रोक लगा दी है। ठेकेदार को टिकट की व्यवस्था करने की चेतावनी दी गई है। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की पहल और रियलिटी चेक के बाद एडीए अधिकारियों की नींद खुली है। खबर छपने के बाद हरकत में आए एडीए अफसरों ने कई सख्त कदम उठाए हैं।

निर्धारित है बोटिंग का रेट

करीब एक माह पहले एडीए ने हाथी पार्क के झील में 5 से 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए बोटिंग की व्यवस्था शुरू की थी। टेंडर जारी कर ठेकेदार को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई थी। एडीए द्वारा बोटिंग का रेट 10 रुपये पंद्रह मिनट के लिए निर्धारित किया गया है। लेकिन बगैर टिकट बच्चों को वोटिंग कराने के नाम पर 20 से 30 रुपए की वसूली की जा रही थी। दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने रियलिटी चेक करते हुए नौ फरवरी के एडीशन में इस मनमानी का खुलासा किया।

बाक्स

झील की करा रहे हैं सफाई

एक्शन में आए एडीए एडमिनिस्ट्रेशन ने हाथी पार्क में बोटिंग पर फिलहाल कुछ दिनों के लिए पाबंदी लगा दी है। जब तक टिकट की व्यवस्था नहीं हो जाती बोटिंग बंद रहेगी। साथ ही हाथी पार्क के झील की सफाई कराई जा रही है। उद्यान निरीक्षक अरविंद मिश्रा ने शनिवार को पार्क का निरीक्षण करने के साथ ही अपनी मौजूदगी में सफाई कार्य शुरू कराया।

ठेकेदार को चेतावनी दी गई है कि टिकट की व्यवस्था करने के बाद ही वह बच्चों को बोटिंग कराए। सुरक्षा के लिए झील में ट्यूब रखने और फ‌र्स्ट एड बॉक्स की व्यवस्था का भी निर्देश दिया गया है। मनमानी पर पूरी तरह से अंकुश लगाया जाएगा।

अरविंद मिश्रा, उद्यान निरीक्षक हाथी पार्क

05

से 12 वर्ष तक के बच्चों के लिए शुरू की गई थी बोटिंग

10

रुपए का टिकट पंद्रह मिनट की बोटिंग के लिए एडीए ने किया है निर्धारित

20

से 30 रुपए बगैर टिकट दिए वसूला जा रहा था बोटिंग चार्ज

Posted By: Inextlive