ALLAHABAD: डीएम ऑफिस के पास टीचर्स ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया तो वहीं परिषदीय स्कूलों में साइंस व मैथ्स के टीचर्स के खाली पड़े ख्9फ्फ्ब् पदों को भरने की कवायद इस बार भी अधूरी रह गई। थर्सडे को सिटी में कुछ ऐसा ही देखने को मिला। आगे जानने के लिए पढ़े ये स्टोरी

-डीएम ऑफिस के पास प्राथमिक शिक्षकों ने किया प्रदर्शन

प्राथमिक स्कूलों के टीचर्स थर्सडे को अपनी मांगों को लेकर डीएम ऑफिस के पास जमकर गरजे और प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के आवाह्न पर आयोजित प्रदर्शन की अध्यक्षता वरिष्ठ उपाध्यक्ष मटुक प्रसाद मिश्र ने किया। प्रदर्शन के दौरान संघ के पूर्व जिलाध्यक्ष दूधनाथ सिंह व पूर्व शिक्षक नेता डॉ। हैदर अली नकवी ने कहा कि उनकी प्रमुख मांगें वर्ष ख्00ब् बैच के टीचर्स को पुरानी पेंशन नीति का लाभ देने, मृतक आश्रित शिक्षकों को पूर्व की भांति नियुक्ति है। इस दौरान संघ के मेंबर्स ने मुख्यमंत्री को सम्बोधित क्भ् सूत्रीय ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट द्वितीय अर्चना द्विवेदी को सौंपा। ज्ञापन देने के दौरान संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार द्विवेदी, मनोज कुमार मिश्र, विजय यादव, सतीश तिवारी, शोभा विश्वकर्मा, आलोक श्रीवास्तव समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

-इंतजार अभी बाकी है

परिषदीय स्कूलों में साइंस व मैथ्स के टीचर्स के खाली पड़े ख्9फ्फ्ब् पदों को भरने की कवायद इस बार भी अधूरी रह गई। दूसरे चरण की काउंसलिंग के आखिरी दिन दोनों ही विषयों के लिए कुल क्फ् अभ्यर्थियों ने काउंसलिंग कराई। जिसमें साइंस के चार व मैथ्स के नौ कैंडिडेट्स शामिल हुए। इस बार की काउंसलिंग में जनरल कंडिडेट्स की मेरिट अभी तक 70 के बराबर ही बनी हुई है। इलाहाबाद में मैथ्स के ख्8क् और साइंस के ख्ब्ख् खाली पड़े पदों पर काउंसलिंग होनी थी। लेकिन दूसरे चरण की काउंसलिंग के बाद अभी भी मैथ्स में ख्म्म् व साइंस की ख्फ्7 सीटें खाली पड़ी हैं।

Posted By: Inextlive