- पीएम मोदी का आईआईटी में नहीं जाएंगे, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का रैलीस्थल से ही करेंगे प्रतीकात्मक शिलान्यास

- रैली स्थल पर ही तीन हेलीकॉप्टरों के लिए हैलीपैड और उद्यमियों के बैठने के लिए स्क्नेजर बनाया जाएगा

KANPUR: यूपी खासकर कानपुर के आसपास इनवेस्टमेंट के 70 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट का शिलान्यास पीएम 8 मार्च को निराला नगर में होने वाली अपनी रैली से ही करेंगे। वक्त की पाबंदियों को देखते हुए पीएम नरेंद्र मोदी का आईआईटी का कार्यक्रम निरस्त हो गया है। निराला नगर रेलवे ग्राउंड में ही पीएम नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का प्रतीकात्मक शिलान्यास करेंगे।

उद्यमियों के िलए अलग मंच

रैली स्थल पर ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के प्रतीकात्मक शिलान्यास में भी उद्यमी शामिल होंगे। उनके लिए रैली स्थल पर ही अलग स्क्नेजर बनाया जाएगा। संडे को यह जानकारी औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने दी। मालूम हो कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए 70 हजार करोड़ के 298 प्रोजेक्ट फाइनल हुए हैं। इन प्रोजेक्ट को लगाने वाले उद्योगपति इस सेरेमनी में शामिल होंगे.ऐसे में 250 लोगों की क्षमता वाला एक स्क्नेजर रैली स्थल के पास ही बनाया जाएगा। इसके अलावा पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के लिए भी अलग से मंच बनेगा। संडे को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों को देखते हुए डीएम विजय विश्वास पंत व एसएसपी अनंत देव ने निराला नगर ग्राउंड का निरीक्षण किया।

बॉक्स

3 हैलीपैड बनेंगे

पीएम नरेंद्र मोदी रैली स्थल पर सीधे हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे। इसके लिए रैली स्थल पर ही तीन हैलीपैड का भी निर्माण होगा। डीएम ने रैली स्थल पर बैरीकेटिंग और फेंसिंग के कामों को लेकर समीक्षा की। साथ ही नगर निगम अधिकारियों को कार्यक्रम स्थल पर साफ सफाई दुरुस्त रखने के भी निर्देश दिए। वहीं भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह भी रैली स्थल पर पहुंचे और इंतजामों को देखा। इस दौरान उन्होंने बताया कि पीएम की रैली कानपुर बुदेलखंड क्षेत्र नहीं सिर्फ कानपुर और कानपुर देहात के लिए होगी।

-------------

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी

70 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करेंगे पीएम

298 प्रोजेक्ट सेरेमनी के लिए किए गए हैं फाइनल

250 लोगों की क्षमता वाला स्क्नेजर रैली स्थल के पास बनेगा।

Posted By: Inextlive