3 फरवरी तक बढ़ाई गई प्राइवेट परीक्षा फॉर्म की डेट

फॉर्म में करा सकेंगे आसानी से सुधार

 

MEERUT : सीसीएसयू में प्राइवेट परीक्षा फॉर्म भरने के लिए सोमवार को अंतिम दिन था। ऐसे में सीसीएस यूनिवर्सिटी में छात्रों की भारी भीड़ देखने को मिली, लास्ट डेट थी और फॉर्म में दिक्कतें भी बहुत हो रही थी, इसलिए काफी संख्या में छात्र-छात्राएं पहुंचे हुए थे। विभिन्न जिलों से पहुंचें छात्रों की समस्याओं व अधिक संख्या में फॉर्म भरने से वंचित रहने के कारण विवि को भी मजबूरन डेट बढ़ानी पड़ी।


तीन तक भरे जा सकेंगे फॉर्म

अब सीसीएसयू व संबंधित कॉलेजों से यूजी व पीजी करने वाले स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी ने एक मौका और दे दिया है। अब फॉर्म भरने की लास्ट डेट को 28 से बढ़ा दिया गया है। पांच दिन अधिक कर दी गई। लास्ट डेट 3 जनवरी हो गई, इससे स्टूडेंटस को भी राहत मिली है।

 

भविष्य का था सवाल

जानकारी में डाल दें कि यूनिवर्सिटी ने ऐसा छात्रों के भविष्य को देखते हुए किया है। काफी स्टूडेंटस के फॉर्म में लगातार आ रही गड़बडि़यां जैसे फॉर्म न खुलना, गलत नाम व नम्बर आना, कॉलेज का नाम न खुलना, कोड न खुलना आदि समस्याएं आ रही थी। जिसके हल के लिए यूनिवर्सिटी में ही समाधान किया जा रहा था, लेकिन इसके बावजूद काफी स्टूडेंट्स ऐसे थे जिनके फॉर्म किसी न किसी कारण भरने से रह गए थे। ऐसे में सैकड़ों का भविष्य बर्बाद न हो इसको देखते हुए विवि ने डेट बढ़ा दी है।

 

स्टूडेंट्स का भविष्य देखते हुए प्राइवेट फॉर्म की डेट बढ़ा दी गई है। अब तीन फरवरी तक प्राइवेट परीक्षा फॉर्म भरे जा सकते हैं। अगर इस बीच कोई परेशानी आती है तो यूनिवर्सिटी से सम्पर्क किया जा सकता है।

प्रो। वाई विमला, प्रतिकुलपति, सीसीएसयू

Posted By: Inextlive