- दशाश्वमेध घाट पर आज बैठक के साथ होगा एसपीजी का रिहर्सल

- होली मिलन समारोह में फूलों संग हर्बल रंगों की बारिश होगी

 

varanasi@inext.co.in

VARANASI : होलिका दहन के दिन 20 मार्च को वाराणसी आ रहीं कांग्रेस की महासचिव एवं स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी के स्वागत के लिए कांग्रेसियों ने 25 प्वाइंट बनाए हैं, जिसकी भव्य तैयारी चल रही है. इसमें फूलों संग हर्बल रंगों की बारिश होगी और कांग्रेस पार्टी की ओर से होली मिलन सामारोह भी होगा. प्रियंका गांधी के आगमन को लेकर कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह है.

 

मंदिरों में करेंगी दर्शन-पूजन

प्रियंका गांधी प्रयागराज से गंगा के रास्ते मीरजापुर होते हुए 20 मार्च की सुबह वाराणसी की सीमा में प्रवेश करेंगी. मंदिरों में दर्शन-पूजन के साथ समाज के अलग-अलग वर्ग के लोगों के साथ संवाद करेंगी. शहीदों के परिजनों से मिलने का भी कार्यक्रम तय किया गया है. पार्टी नेताओं ने बैठक करके अस्सी घाट से दशाश्वमेध घाट तक गंगा के सामानांतर 25 प्वाइंट पर उनके स्वागत की तैयारी की है.

 

वाराणसी से आठ स्टीमर रवाना

प्रियंका गांधी की 'गंगा यात्रा' के लिए वाराणसी से आठ स्टीमर प्रयागराज रवाना किए गए हैं. इनमें एक सबसे खास है. यह स्टीमर फुल एसी है और इसमें सोफानुमा कुर्सियां लगी हैं. साथ ही इसमें दो इंजन लगे हैं. इसकी दूसरी मंजिल पर करीब 15 लोगों के बैठने का स्थान है. माना जा रहा है कि इसी स्टीमर में प्रियंका को बैठाया जाएगा. प्रियंका की जलयात्रा के काफिले में चार स्टीमर प्रयागराज से भी जुड़ेंगे. कुल 12 स्टीमरों का बेड़ा होगा.


गंगा की जेटी पर उतरेंगी प्रियंका

 

स्टीमर से गंगा में बनी जेटी पर प्रियंका गांधी उतरेंगी. इस दौरान स्टीमर व जेटी को इस प्रकार जोड़ा जाएगा कि उनको किसी प्रकार की परेशानी न हो. इसके लिए हर प्रकार के जोखिम को ध्यान में रखकर स्टीमर व जेटी पर व्यवस्था की जा रही है. एसपीजी के अफसरों ने कांग्रेस पदाधिकारियों से कहा कि कार्यकर्ताओं की अधिक भीड़ नहीं होनी चाहिए ताकि सुरक्षा व्यवस्था मुकम्मल रखी जा सके.

प्रियंका गांधी के ऐतिहासिक स्वागत की तैयारी चल रही है. सोमवार को दशाश्वमेध घाट पर कांग्रेस पार्टी की जिला प्रशासन और एसपीजी के साथ बैठक होगी.

-प्रजानाथ शर्मा, जिलाध्यक्ष-कांग्रेस

Posted By: Vivek Srivastava