प्रयागराज संगम स्नान कर जल यात्रा पर निकलेंगी प्रियंका

2019-03-18T08:51:01+05:30

अक्षयवट का दर्शन व लेटे हुनमान का लेंगी आशीर्वाद

prayagraj@inext.co.in
PRAYAGRAJ: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी अहमदाबाद से चुनाव प्रचार की शुरुआत करने के बाद सोमवार को प्रयागराज से यूपी में चुनावी बिगुल फूंकेंगी. संगम में डुबकी लगाने और अक्षयवट के साथ ही लेटे हनुमान जी का दर्शन करने के बाद प्रियंका कड़ी सुरक्षा में स्पेशल मोटरबोट से प्रयागराज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लिए जल यात्रा प्रारंभ करेंगी. 140 किलोमीटर की जल यात्रा के दौरान वे सीतामढ़ी और विंध्याचल में रात्रि प्रवास भी करेंगी.

गंगा किनारे वालों की जानेंगी समस्या
प्रियंका गांधी की यात्रा का मुख्य उद्देश्य गंगा किनारे रहने वाले लोगों की समस्याओं को जानना, विकास की मुख्य धारा से वंचित लोगों तक अपनी और कांग्रेस की बात पहुंचाना व केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा अंतिम व्यक्ति तक विकास के लिए किए जा रहे दावों की हकीकत को जानना है.

पहले दिन सीतामढ़ी में प्रवास
प्रियंका गांधी अपनी यात्रा की शुरुआत वैसे तो करछना स्थित मनैया घाट से सुबह करीब 9.30 बजे करेंगी. लेकिन उसके पहले संगम में डुबकी लगाएंगी. लेटे हनुमान जी का दर्शन भी करेंगी. तीन दिवसीय यात्रा के पहले दिन शाम पांच बजे तक सीतामढ़ी पहुंचेंगी. वहां रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन विंध्याचल के लिए रवाना होंगी.

जल यात्रा को देर रात मंजूरी
प्रियंका गांधी की जल यात्रा की तैयारी कई दिनों से चल रही थी. लेकिन एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से मंजूरी और अनुमति काफी जद्दोजहद के बाद शनिवार की रात करीब 12 बजे के बाद दी गई. हालांकि इसमें 25 शर्ते शामिल हैं, जिसका पालन करना आवश्यक बताया गया है. 25 शर्तो के साथ प्रियंका गांधी को सोमवार को जल और सड़क मार्ग से जाने की अनुमति दी गई है. प्रियंका के काफिले में दो लाउडस्पीकर और दस वाहनों के शामिल होने को मंजूरी दी गई है. सुरक्षा का जिम्मा एसपीजी के पास है. कई जगह पानी की धारा कम होने के कारण आगे-आगे एक पायलट बोट चलेगा.

कार्यक्रम मिनट टु मिनट

140

किलोमीटर की यात्रा तीन दिन में तय करेंगी प्रियंका गांधी

8.00

बजे पहुंचेंगी संगम क्षेत्र

8.00

से 9.00 बजे के बीच संगम स्नान, अक्षयवट व लेटे हुए हनुमान जी का करेंगी दर्शन

9.30

बजे करछना के मनैया घाट से शुरू होगी प्रियंका गांधी की जल यात्रा

11.00

बजे दुमदुमा पहुंचेंगी यात्रा, जहां गांव के लोगों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ होगी मीटिंग

12.00

बजे सिरसा घाट पहुंचेगी यात्रा, सिरसा गांव के लोगों से मुलाकात के साथ ही गांव का करेंगी भ्रमण

02.00

बजे लाक्षागृह पहुंचेंगी

4.00

बजे मांडा के महेवा डेमुपुर पहुंचेगी जल यात्रा

5.00

बजे सीतामढ़ी पहुंचेंगी प्रियंका गांधी, करेंगी रात्रि प्रवास


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.