-डीएसडब्ल्यू की नोटिस, फीस नहीं जमा की है तो तत्काल खाली कर दें कमरा

-पुराने छात्रों से लेंगे अंडरटेकिंग, बताना होगा कितनी एफआईआर दर्ज है

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रावासों में घुसकर अपराधियों को दबोचने की खुली छूट विवि प्रशासन ने दे दी है। डीएसडब्ल्यू प्रो। हर्ष कुमार ने सभी छात्रावासों के अधीक्षकों एवं संरक्षकों को नोटिस जारी करके कहा है कि छात्रावासों में पुन: प्रवेश के समय छात्रों से यह अंडरटेकिंग ले लें कि उनके ऊपर किसी भी थाने में कोई आपराधिक मुकदमा दर्ज नहीं है। कहा है कि छात्रों पर अगर एफआईआर दर्ज है तो उन्हें उसका लिखित विवरण देना होगा। ताकि यह पता लगाया जा सके कि छात्रावासों में आपराधिक किस्म के युवाओं की तादाद कितनी है।

संदिग्ध हैं तो विधिक कार्रवाई डीएसडब्ल्यू ने कहा है कि अपने छात्रावास के सूचना पट्ट पर सूचना चस्पा करें। इसमें बताएं कि जिन लोगों ने अब तक किसी भी कारण से छात्रावास शुल्क जमा नहीं किया है। वह अपना सामान खाली करके कक्ष की चाभी छात्रावास अधीक्षक को सौंप दें और इसका प्राप्ति प्रमाण पत्र भी अपने पास रख लें। अवैध बने रहने की दशा में ऐसे छात्रों के विषय में जांच-पड़ताल की जाएगी। संदिग्ध पाए जाने की दशा में विधिक कार्रवाई की जा सकती है।

सूचना पर अनुमति की जरूरत खत्म

वहीं डीएसडब्ल्यू एवं चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएस दुबे ने जिले के डीएम एवं एसएसपी को पत्र लिखकर मांग की है कि पुलिस की गुप्तचर व्यवस्था द्वारा ऐसे तत्वों का पता लगाया जाए और छात्रावास के इर्द-गिर्द पुलिस चेकिंग करके अपराधियों पर अंकुश लगाया जाए। कहा है कि किसी भी छात्रावास में अपराधियों के विषय में सूचना मिलने पर उनकी धर-पकड़ हेतु पुलिस द्वारा छात्रावास में प्रवेश हेतु इस पत्र को पूर्वानुमति मानी जाए।

लगातार दो तीन दिन से बमबाजी एवं फायरिंग की घटनाएं पीसीबी हॉस्टल द्वारा चीफ प्रॉक्टर कार्यालय एवं थाना कर्नलगंज को दी जा रही हैं। ताराचन्द छात्रावास में पहले ही बम, बारूद और हथियार बरामद हो चुके हैं। ऐसे में पुलिस को हर एक्टिविटी की जानकारी दी जा रही है।

-प्रो। आरएस दुबे, चीफ प्रॉक्टर एयू

Posted By: Inextlive